scriptबाथरूम में रखी बाल्टी कर सकती है धन की बौछार और इन परेशानियों का नाश, ये बातें चमका देंगी किस्मत | It is quite auspicious to have a blue bucket in the bathroom | Patrika News
अजब गजब

बाथरूम में रखी बाल्टी कर सकती है धन की बौछार और इन परेशानियों का नाश, ये बातें चमका देंगी किस्मत

केवल बेहतर स्वास्थ्य के लिए ही नहीं बल्कि बेहतर किस्मत के लिए भी शौचालय महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है।

Aug 08, 2018 / 12:13 pm

Arijita Sen

It is quite auspicious to have a blue bucket in the bathroom

बाथरूम में रखी बाल्टी कर सकती है धन की बौछार और इन परेशानियों का नाश, ये बातें चमका देंगी किस्मत

नई दिल्ली। स्वच्छ भारत का अभियान पूरे देश में चलाया जा रहा है। स्वच्छता की इस मुहिम के अन्तर्गत हर घर में शौचालय बनवाने की बात पर भी जोर दिया जा रहा है। जैसा कि हम जानते हैं कि शौचालय बनवाने से अच्छे स्वास्थ्य की शुरूआत की जा सकती है।

शौचालय में पर्याप्त स्वच्छता का ध्यान रखने से इसका सकारात्मक प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ता है, लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि इंसान की किस्मत को चमकाने में भी शौचालय अहम भूमिका निभाती है।

जी हां, केवल बेहतर स्वास्थ्य के लिए ही नहीं बल्कि बेहतर किस्मत के लिए भी शौचालय महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है।

आज हम आपको शौचालय से संबंधित कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिनका पालन कर आप अपने किस्मत को सुधार सकते हैं।

Bathroom tips

वास्तुशास्त्र के अनुसार, बाथरूम में रखी बाल्टी में इंसान की अच्छी किस्मत का राज छिपा है। वास्तु के मुताबिक अगर आप बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखते हैं तो यह आपके लिए बहुत अच्छा है।इससे इंसान के अटके हुए काम बनने लगते हैं। हर काम में सफलता मिलने लगती है। इसके साथ ही नीला रंग घर में नेगेटिव एनर्जी को पनपने नहीं देता है।

Bathroom tips

इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान अवश्य रखें कि जब भी बाथरूम का यूज करके निकले तो बाल्टी को कभी भी खाली न छोड़े बल्कि हमेशा बाल्टी को साफ पानी से भरकर रखें। इससे घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी और परिवार में खुशहाली बनी रहेगी।

अगर आपके घर में नल लगातार टपकता रहता है तो उसे तुरंत ठीक करवा लें क्योंकि नल से पानी का टपकना अशुभ होता है। कहा जाता है कि जिस घर में नल से पानी टपकता रहता है वहां धन टिक नहीं पाता हैं। ऐसे घरों में बरकत नहीं रहती हैं।इससे घर की सुख-समृद्धि भी बाधित होती है।

Bathroom tips

बाथरूम के साफ रहने का संबंध अच्छे स्वास्थ्य के साथ अच्छी किस्मत से भी है। जिन घरों में शौचालय गंदे रहते हैं वहां दरिद्रता पनपती है। इसलिए बाथरूम को हमेशा साफ रखें, मकड़ी के जाले हो तो उसे भी तुरंत हटा दें।

Bathroom tips

अकसर बाथरूम में साबुन के छोटे-छोटे टुकड़े पड़े रहते हैं जिसका आपके ऊपर कर्ज का भार चढ़ाने में मुख्य भूमिका है, इन्हें ज्यादा दिनों तक फालतू ना पड़ा रहने दें। या इन्हें फेंक दे या यूज कर लें।

Bathroom tips

अगर आपका बेडरूम और वॉशरूम अटैच्ड है तो बाथरूम के दरवाजें को हमेशा बंद कर रखें। वास्तु के मुताबिक, बेडरूम और बाथरूम में दो अलग-अलग तरह की ऊर्जाएं होती हैं। इनका आपस में टकराना अशुभ होता है। फलस्वरूप आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

वॉशरूम,बाथरूम या शौचालय से संबंधित इन छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखकर आप घर के वास्तु दोष को दूर कर सकते हैं और परिवार और अपने जीवन में खुशहाली ला सकते हैं।

Home / Ajab Gajab / बाथरूम में रखी बाल्टी कर सकती है धन की बौछार और इन परेशानियों का नाश, ये बातें चमका देंगी किस्मत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो