scriptफेसबुक ने मिलाया 13 साल से बिछड़े इस परिवार को, इतने सालों का दर्द जानकर छलक आएंगे आंसू | man reached at home with the help of facebook | Patrika News
अजब गजब

फेसबुक ने मिलाया 13 साल से बिछड़े इस परिवार को, इतने सालों का दर्द जानकर छलक आएंगे आंसू

13 साल पहले अपने परिवार से बिछड़ गए एक बुजुर्ग शख्स को फेसबुक ने मिला दिया है।

Dec 28, 2018 / 06:30 pm

Neeraj Tiwari

man reached at home with the help of facebook

फेसबुक ने मिलाया 13 साल से बिछड़े इस परिवार को, इतने सालों का दर्द जानकर छलक आएंगे आंसू

नई दिल्ली। आज के समय में सोशल मीडिया एक बहुत बड़ा हथियार बन चुका है। एक तरफ जहां ये हर पल दुनिया भर में घटने वाली घटनाओं से आपको जोड़ कर रखता है, तो वहीं दूसरी ओर जरूरत के समय यह आपके काम भी आता है। ऐसा ही एक मामला हरियाणा के नूंह में सामने आया है, जहां 13 साल पहले अपने परिवार से बिछड़ गए एक बुजुर्ग शख्स को फेसबुक ने मिला दिया है। जिसके बाद से परिवार में खुशियों का माहौल है।

राष्ट्रपति की सुरक्षा करते हैं सिर्फ इन 3 जातियों के लोग, योग्यता के बावजूद भी नहीं हो सकता हर कोई शामिल

जानकारी के अनुसार, 2005 में नूंह जिले के वार्ड नंबर एक की हामिद कॉलोनी में रहने वाले हाजी बशीर गुम हो गए थे। बशीर के परिजनों ने इस दौरान इनको खोजने की काफी कोशिश की लेकिन पूरी खोजबीन बेनतीजा रही। हालांकि परिजनों ने इसके बाद भी उम्मीद नहीं छोड़ी थी लेकिन साल दर साल बीतने के साथ यह उम्मीद भी धूमिल पड़ती जा रही थी। ऐसे में एक दिन बशीर के परिजनों को फेसबुक में एक पोस्ट दिखाई दी, जिसने 13 साल से गायब बशीर नजर आए। फिर क्या था परिजनों ने उनको घर लाने की कबायद शुरू कर दी।

 

इस पूर घटनाक्रम में सबसे अधिक हैरान करने वाली बात यह थी कि परिजनों ने जिस फेसबुक में जिस पोस्ट को देखा था वह भारत से कोसों दूर सऊदी से पोस्ट की गई थी। ऐसे में यह प्रश्न उठना भी लाजमी है कि हाजी बशीर भारत से सऊदी कैसे पहुंच गए। हालांकि अच्छी बात यह रही कि इस फेसबुक की इस पोस्ट के बाद 13 साल से बिछड़ा यह परिवार एक बार फिर से मिल गया है। मुलाकात के दौरान जहां हाजी बशीर की हाखों से आंसू छलक आए तो वहीं परिवार के सदस्य इतने साल बाद अपने बशीर को पाकर फूले नहीं समां रहे हैं।

Home / Ajab Gajab / फेसबुक ने मिलाया 13 साल से बिछड़े इस परिवार को, इतने सालों का दर्द जानकर छलक आएंगे आंसू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो