scriptये एक सिक्का बना सकता हैं आपको मालामाल, कीमत 2 से 5 लाख रुपए | One rupee coin can make you lakhpati instantly | Patrika News
अजब गजब

ये एक सिक्का बना सकता हैं आपको मालामाल, कीमत 2 से 5 लाख रुपए

-मां वैष्णो देवी की तस्वीर वाले एक रुपए के सिक्के की कीमत है 72000 रुपए।-सम्राट अकबर ने 12 राशि चक्रों वाले सिक्के चलाए थे, जिसकी आज बाजार में 15 करोड़ रुपए कीमत है।
 

नई दिल्लीDec 13, 2020 / 10:29 am

भूप सिंह

rupee.jpg

 

हर कोई इंसान चाहता है कि उसके पास ढेर सारे पैसे हों। लेकिन बहुत मेहनत के बाद पैसा कमाया जाता है। कई बार बिना मेहनत के भी अपने दिमाग का सही इस्तेमाल करके भी पैसा कमाया जा सकता है। आज आपको बताने जा रहे है कि कैंसे आप अपने सेंस ऑफ ह्यूमर का इस्तेमाल करके रातोंरात पैसा कमा सकते हैं।

यह महिला अपना दूध बेचकर कमाती हैं लाखों, जानिए असल सच्चाई?

एक रुपए का सिक्का भी बना सकता मालामाल
अगर आपके पास अलग-अलग वर्ष के एक-एक रुपए के सिक्के हैं तो आप इसे बेचकर लखपति बन सकते हैं। ये सिक्के QUICKER जैसी साइटों पर बेचे जा रहे हैं। इसके साथ ही, मां वैष्णो देवी की एक तस्वीर के साथ एक सिक्का 72000 रुपए में बेचा जा रहा है।

Wow! 7 साल की बच्ची ने 80 किलो का वजन उठाकर बना लिया रिकार्ड, इंटरनेट पर मचा रही धमाल

न्यूमिज्मेटिक सोसाइटी के अनुसार, आपको कितनी कीमत मिलेगी ये सब सिक्के पर निर्भर करती है। सिक्का जितना पुराना और दुर्लभ होगा, उतना ही अधिक मूल्य मिलेगा। बता दें कि भारत में दूसरे विश्व युद्ध के दौरान 1939 में 1 रुपए के रजत के सिक्के की छपाई बंद कर दी गई थी। उस साल का सिक्का शायद ही कुछ लोगों के पास होगा। इसकी कीमत 2 से 5 लाख रुपए है। हालांकि, नकली सिक्का बाजार भी बड़ा है। इसलिए, सिक्कों की कीमत जरूरी नहीं है। इन सिक्कों के माध्यम से दिल्ली का इतिहास भी दिखाता है।

अमेरिका और रोमानिया की जमीन में धसा रहस्यमयी खंभा अचानक हुआ गायब,मच गई हलचल

12 सिक्कों के मिल सकते हैं 15 करोड़
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सम्राट अकबर ने हिंदू देवी के अलावा 12 राशि चक्रों पर विभिन्न सिक्के प्रकाशित किए थे, लेकिन उनकी खोज अभी भी जारी है। अगर किसी के पास अकबर के चलाए हुए सिक्के हैं, तो आज वह बाजार में 15 करोड़ रुपए से अधिक मूल्यवान हैं। प्रदर्शनी में प्रत्येक शासकों द्वारा संचालित सिक्के दिखाई देते हैं।

Home / Ajab Gajab / ये एक सिक्का बना सकता हैं आपको मालामाल, कीमत 2 से 5 लाख रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो