scriptअमेरिका और रोमानिया की जमीन में धसा रहस्यमयी खंभा अचानक हुआ गायब,मच गई हलचल | Romanian metal poles disappeared from America | Patrika News
अजब गजब

अमेरिका और रोमानिया की जमीन में धसा रहस्यमयी खंभा अचानक हुआ गायब,मच गई हलचल

अमेरिका से गायब हुआ और रोमानिया में जमीन से निकला धातु का खंभा

Dec 11, 2020 / 11:57 am

Pratibha Tripathi

Romanian metal poles

Romanian metal poles

नई दिल्ली। इन दिनों अमेरिका और रोमानिया जैसी जगहों में एक रहस्यमयी धातु के खंभे (Monolith) को लेकर काफी खोजबीन की जा रही है। इस धातु के खंभे को लेकर इस तरह देश की आम जनता ही नही बल्कि वैज्ञानिक भी परेशान है कि आखिर अचानक कैसे गायब हो गया ये खंभा। कई वैज्ञानिक तो इसे एलियंस के होने का संकेत भी मान रहे है। लेकिन अभी तक इस बारे में कोई खुलासा सामने नही आया है।

बता दें कि अचानक गायब हुआ यह खंभा 18 नवंबर को अमेरिका के यूटा इलाके के रेगिस्तान में नजर आया था। तभी वहां से गुजर रहे हचिंग्स नाम के पायलट ने हेलिक़प्टर से इस चमकते हुए खंभे को देखा और अपनी टीम के साथ उसे देखने के लिए उतरे। उन्होंने जब उसके आस-पास जाकर देखा तो उन्हे यह चीज बड़ी अजाब सी लगी जिसका एक वीडियो भी बनाया, जो मौजूदा समय में काफी वायरल हो रहा है।

https://twitter.com/UtahDPS?ref_src=twsrc%5Etfw

लेकिन यह बात तब और ज्यादा हैरान करने वाली देखने को मिली जब यह खंभा इस जगह से गायब होकर 24 घंटे बाद रोमानिया कि सुनसान पहाड़ी इलाके में देखने को मिला है। जो अब इस जगह से भी गायब हो चुका है। मेटल का बना हुआ यह खंभा त्रिकोणीय आकार का है। जो 13 फीट ऊंचा था यह एक शीशे की तरह दूर से चमकता है।

इस खंभे के अचानक गायब हो जाने के बाद से यह घटना अब दुनिया भर में चर्चा का विषय बन गई है। कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस तरह की खंबेनुमा कलाकृतियां अमेरिकी कलाकार जॉन मैक्नन बनाया करते थे और उनकी साल 2011 में मौत हो चुकी है। ऐसे में शायद यह धातु का खंबा जॉन की ही किसी कलाकृति का हिस्सा हो।

सोशल मीडिया पर इन रहस्यमयी खंभों को लेकर तरह-तरह के कमेंट और पोस्ट वायरल हो रहे हैं। कोई इसे किसी की शरारत बता रहा है तो कोई इसे एलियंस के होने का संकेत मान रहा है। बता दें इस तरह का नजारा 1968 में आई डायरेक्टर स्टैनली कुकब्रिक की साइंस फिक्शन फिल्म में साल 2001 में देखने को मिला था।

Home / Ajab Gajab / अमेरिका और रोमानिया की जमीन में धसा रहस्यमयी खंभा अचानक हुआ गायब,मच गई हलचल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो