scriptWanted मुजरिम की जगह पुलिस ने लगा दी बच्चे की तस्वीर, दी ऐसी दलील लोग नहीं रोक पा रहे हैं हंसी | police used criminals childhood photo on wanted poster got trolled | Patrika News
अजब गजब

Wanted मुजरिम की जगह पुलिस ने लगा दी बच्चे की तस्वीर, दी ऐसी दलील लोग नहीं रोक पा रहे हैं हंसी

पुलिस ने चोर को ढूंढने के लिए लगाई आरोपी के बचपन की तस्वीर
वॉन्टेड का पोस्टर लगाने के बाद पुलिस ने दिया बयान
लोगों के मज़ाक उड़ाने के बाद पुलिस ने हटाई तस्वीर

नई दिल्लीMar 23, 2019 / 02:06 pm

Priya Singh

police used criminals childhood photo on wanted poster got trolled

Wanted मुजरिम की जगह पुलिस ने लगा दी बच्चे की तस्वीर, दी ऐसी दलील लोग नहीं रोक पा रहे हैं हंसी

नई दिल्ली। अक्सर जब किसी खतरनाक या खूंखार अपराधी तक पुलिस नहीं पहुंच पाती है तो वह जगह-जगह उसके पोस्टर लगा देती है ताकि राहगीरों की नज़र उस तस्वीर पर पड़े और अपराधी बारे में अगर किसी के पास कोई जानकारी हो तो वह पुलिस के काम आ सके। हाल ही में चीन की पुलिस ने एक ऐसे अपराधी का वॉन्टेड पोस्टर लगाया है जिसे देख किसी की हंसी नहीं रुक रही है। Ji Qinghai नामक एक अपराधी की बचपन की तस्वीर लगाने के बाद चीन पुलिस की खिल्ली उड़ रही है। यह मामला चीन के Zhenxiong शहर का है जहां भीड़ में उपद्रव मचाने के आरोप में पुलिस इस शख्स की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें- इस देश में भी आ गया लेटेस्ट ‘चौकीदार’, बिना पलक झपकाए करेगा घर की निगरानी

पुलिस ने Ji Qinghai के खिलाफ वॉन्टेड पोस्टर निकाला। पुलिस का इस तस्वीर को वॉन्टेड पोस्टर पर देने के पीछे का कारण यह है कि उन्हें मौके पर इस शख्स की साफ तस्वीर नहीं मिल पाई। यही वजह है कि यहां की पुलिस ने Ji Qinghai की बचपन की तस्वीर लगा दी। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Ji Qinghai की यह तस्वीर तब की है जब वह प्राइमरी स्कूल में था। वॉन्टेड पोस्टर के साथ-साथ चीनी भाषा में आरोपी का ID नंबर भी लिखा गया है।

यह भी पढ़ें- VIDEO: घर के बेसमेंट में तार देखने गया था शख्स, नीचे का नज़ारा देख उड़े होश

बता दें कि यहां के एक पुलिस अधिकारी मिस्टर लुई ने बताया कि इस अपराधी की हाल की कोई फोटो उनके पास नहीं थी। यही वजह है कि उन्हें मजबूरन उसकी बचपन की तस्वीर लगानी पड़ी। मिस्टर लुई का मामले को लेकर कहना है कि Ji Qinghai के फीचर बिलकुल नहीं बदले हैं। उनका कहना था कि Ji Qinghai की नाक, आंख, कान, मुंह और आईब्रोज़ आज भी बचपन जैसी ही है। बता बता दें कि सोशल मीडिया पर Zhenxiong पुलिस का मज़ाक उड़ने के बाद तस्वीर हटाने के साथ उन्होंने माफ़ी भी मांगी है।

Home / Ajab Gajab / Wanted मुजरिम की जगह पुलिस ने लगा दी बच्चे की तस्वीर, दी ऐसी दलील लोग नहीं रोक पा रहे हैं हंसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो