scriptजहां पैदल चलने से लोगों की कांपती है रूह, वहां 25 साल की ये लड़की नहीं देखती दिन और रात फिर… | poonam negi the fearless driver of himachal pradesh | Patrika News
अजब गजब

जहां पैदल चलने से लोगों की कांपती है रूह, वहां 25 साल की ये लड़की नहीं देखती दिन और रात फिर…

आम तौर पर आपने पुरूषों को ट्रक और बस चलाते हुए देखा होगा लेकिन देवभूमि की पूनम नेगी देश की उन चुनिंदा लड़कियों में से एक है जो हैवी ट्रक चलाती हैं।

नई दिल्लीSep 07, 2018 / 06:39 pm

Priya Singh

poonam negi the fearless driver of himachal pradesh

जहां पैदल चलने से लोगों की कांपती है रूह, वहां 25 साल की ये लड़की नहीं देखती दिन और रात फिर…

नई दिल्ली। जब इस लड़की ने पहली बार स्टेरियंग पकड़ा था। तो कई लोग कई तरह के कमेंट करते थे। ह‍िमाचल प्रदेश के किन्नौर में दुन‍िया की सबसे खतरनाक सड़कों में जहां बड़े-बड़े चालकों के पसीने छूट जाते हैं। वहां पूनम नेगी बड़े ही आराम से छोटी से लेकर बड़ी गाड़ी तक सब कुछ चला लेती हैं। 25 साल की पूनम 60 से 70 की स्पीड में आराम से ट्रक तक चला लेती हैं।

महिलाओं को भूलकर भी ना बुलाएं इन 2 नामों से, महालक्ष्मी जाएंगी रूठ, हो जाएगा सर्वनाश

अब आप यह सोच रहे होंगे इसमें बड़ी बात क्या है लेकिन आपको इस बात का ज़रा सा भी अंदाज़ा नहीं है कि किन्नौर की सड़कें कैसी हैं। किन्नौर पर बहुत सावधानी के साथ गाड़ियां चलानी पड़ती हैं। किन्नौर की सड़कों पर सावधान न रहने वालों की ज़िंदगियां खत्म हो चुकी हैं। आम तौर पर आपने पुरूषों को ट्रक और बस चलाते हुए देखा होगा लेकिन देवभूमि की पूनम नेगी देश की उन चुनिंदा लड़कियों में से एक है जो हैवी ट्रक चलाती हैं। पूनम अपने मज़ाक उड़ाने वाले लोगों के सामने जब ट्रक लेकर गुज़रती हैं तो लोगों के मुंह बंद हो जाते हैं।

भारत के इस रेल ट्रैक पर आज भी है अंग्रेज सरकार की हुकूमत, भारत सरकार आज भी चुकाती है मोटी रकम

poonam negi the fearless driver of himachal pradesh

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूनम ने रामपुर से 144 किलोमीटर दूर रारंग गांव तक न सिर्फ ट्रक चलाया बल्कि इस ट्रक में भवन निर्माण की कई टन सामग्री भी सही सलामत पहुंचाई है। उसने इस रास्ते से 6 घंटे का सफर पूरा किया है। पूनम कहना है की, उनकी ताकत उनके परिवार के सभी सदस्य हैं। जो उन्हें हमेशा प्रोत्साहित करते हैं और निडर होकर ऐसे ही काम करने को कहते हैं। पूनम ने अपने सपने को साकार करने के लिए बाकायदा हिमाचल परिवाहन निगम से ट्रेनिंग ली है। पूनम का कहना है कि, उन्हें उंचाई और खतरनाक रास्तों से उसे डर नहीं लगता है।

Home / Ajab Gajab / जहां पैदल चलने से लोगों की कांपती है रूह, वहां 25 साल की ये लड़की नहीं देखती दिन और रात फिर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो