तेलंगाना जेल में कैदी बने रेडियो जॉकी, अब कर रहे हैं ये काम

तेलंगाना जेल में कैदी बने रेडियो जॉकी, अब कर रहे हैं ये काम

Nitin Sharma | Publish: Jun, 13 2019 04:24:59 PM (IST) अजब गजब

  • तेलंगाना जेल में कैदियों के लिए शुरू हुई खास सुविधा।
  • कैदियों की रचनात्मक कला को बढ़ावा देने के लिए हुई है इसकी शुरूआत।

नई दिल्ली। जेल में बंद कैदियों की रचनात्मक कला को बढ़ावा देने के लिए तेलंगाना की जेल में उन्हे एक खास सुविधा दी जा रही है। कैदियों को सक्षम बनाने के लिए तेलंगाना कारागार प्रशासन की तरफ से इस खास सुविधा को शुरू करने का काम किया गया है। यहां कारागार विभाग ने पूरे राज्य की जेलों में एफएम रेडियों की खास सुविधा शुरू की गई है। इन एफएम रेडियो पर जॉकी का काम करने वाले भी जेल के कैदी ही हैं। जेल विभाग का कहना है कि कैदियों के सुधार और पुनर्वास की वजह से इस खास योजना की शुरूआत की गई है।

सड़कों पर दौड़ रहे इस हरे-भरे ऑटो को देख लोग हैं हैरान, जानें क्या है इसमें खास

इश्योरेंस के पैसों पर करना चाहता था ऐश, इसलिए चोरी कर ली खुद की Mercedes

radio jockey in telangana jail

जेल विभाग की तरफ से शुरू की गई इस खास सुविधा में कुछ चुनिंदा कैदियों को ही रेडियो चलाने के लिए प्रशिक्षण दिया गया है। इस कार्यक्रम में कैदी भी हिस्सा ले सकते हैं इससे उन्हे अवसाद को दूर करने में मदद मिलती है। यहां जेल में कैदी एफएम रेडियो स्टेशन का संचालन खुद करते हैं जिससे माध्यम से जेल में काम करने के लिए टाइम टेबल की घोषणा भी की जाती है। इसी के साथ यहां कैदियों के लिए देशभक्ति गीत, लोक गीत भी बजाए जाते हैं।

एटीएम मशीन से अचानक निकलने लगे नोट, जिन्हे बैग में भर रहा था एक आदमी और फिर...

लू लगने से शख्स की हुई थी मौत, जनाज़े के दौरान अचानक हुआ ज़िंदा, जानें क्या है पूरा मामला

इस मामले पर जेल एवं सुधार सेवाओं के महानिदेशक वी के सिंह का कहना था कि कैदियों के सुधार और पुनर्वास के लिए और साथ ही उन्हे मुख्य धारा में जोड़ने के लिए इसकी शुरुआत की गई है। कैदियों के मनोरंजन के लिए और उनके साथ खुशी का माहौल बनाने के लिए राज्य के कारागार में इस तरह की एफएम सुविधा को खासतौर पर शुरू किया गया है।

डॉक्टर ने अपार्टमेंट की 8 वीं मंज़िल से डॉगी के पिल्लों को फेंक दिया, पड़ोसियों ने बनाया वीडियो और फिर

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned