scriptमौत के बाद लाश ने झपकाई अपनी पलकें, अद्भूत नजारें को देखने के लिए यहां लगा लोगों का तांता | Rosalia Lombardo eyelashes blink even after her death | Patrika News
अजब गजब

मौत के बाद लाश ने झपकाई अपनी पलकें, अद्भूत नजारें को देखने के लिए यहां लगा लोगों का तांता

दो वर्षीय रोजालिया लोबरडो की मौत साल 1920 में हो गई थी और मौत के बाद भी उसे पलकें झपकाते हुए देखा गया है।

Apr 24, 2018 / 02:40 pm

Arijita Sen

Rosalia Lombardo

मौत जिंदगी पर लगने वाला विराम चिह्न है। मौत के बाद किसी की भी जिंदगी थम जाती है। इंसान की सभी शारीरिक और मानसिक गतिविधियां मृत्योपरांत थम जाती है। पलकें भी बंद हो जाती है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आपकी रूह कांप जाएगी। जी, हां आज हम आपको उस लाश के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी पलकें मौत के बाद भी झपकती है। दो वर्षीय रोजालिया लोबरडो की मौत साल 1920 में हो गई थी और मौत के बाद भी उसे पलकें झपकाते हुए देखा गया है।

Rosalia Lombardo

ये घटना इटली के सीसिली की राजधानी पैलरमो की है। बता दें साल 1920 में 8000 लोगों की मौत हो गई और इन सभी के कब्र को पैलरमो के एक कॉनवेंट में संरक्षित रखा गया। यहीं रोजालिया को पलकें झपकाते हुए पाया गया। ये खबर सामने आते ही आग की तरह फैल गई और दूर-दराज से लोग सीसिली जाने लगे ताकि वो भी इस अद्भूत नजारे को अपनी आंखों से देख सकें।

Rosalia Lombardo

हालांकि डैरियो जो कि इस कब्र के निरीक्षक है उनका कहना था कि लाश की आंखे पूरी तरह से बंद नहीं है और इस वजह से ऐसा माना जा रहा है जैसे कि मानों वो पलकें झपका रही है। रोजालिया लोबरडो की लाश से जुड़े इस रहस्य का पर्दाफाश उस वक्त हुआ जब उसके पिता के एक मित्र ने डेड बॉडी के संरक्षण के लिए किए गए रासायनिक सूत्र का पता लगाया।

Rosalia Lombardo

वर्तमान समय में रोजालिया के शव को शीशे के बनें एक ताबूत में सुरक्षित तरीकें से रखा गया है।

ये भी पढ़ें: मौत के रहस्य का पता लगाने के लिए तीन बार कब्र से निकाली गई इस शासक की लाश, फिर हुआ ये खुलासा

बता दें जिस वक्त रोजालिया के पलकों को झपकाने की बात सामने आई थी उस दौरान ये ‘स्लीपिंग ब्यूटी’ टैग से प्रचलित थी। इसे दुनिया के खुबसूरत ममीज में से एक माना जाता है।

Hindi News/ Ajab Gajab / मौत के बाद लाश ने झपकाई अपनी पलकें, अद्भूत नजारें को देखने के लिए यहां लगा लोगों का तांता

ट्रेंडिंग वीडियो