scriptजूते जिनकी कीमत है लाखों और करोड़ों में, खासियत जान रह जाएंगे हैरान | some expensive shoes in the world | Patrika News
अजब गजब

जूते जिनकी कीमत है लाखों और करोड़ों में, खासियत जान रह जाएंगे हैरान

इन जूतों की कीमत है करोड़ों में
कोई है सोने का तो किसी में जड़े हैं हीरे
देखें दुनिया के कुछ खास जूते

Jul 22, 2019 / 11:42 am

Priya Singh

most expensive shoes

नई दिल्ली। किसी ने सही कहा है शौक बड़ी चीज है। अब इन जूतों को हो देख लीजिए कुछ खास वजहों से इनकी कीमत करोड़ों रखी गई है। ये जूते इसलिए महंगे हैं क्योंकि कुछ जूतों से भावनाएं जुड़ी हैं और कुछ जूते ऐसे डिजाइन किए गए हैं जो उनको एकदम यूनिक बनाते हैं।

Air Mag Back to the Future 2016
2016 Nike Air Mag

सन 1989 में बनी ( Hollywood ) हॉलीवुड मूवी “बैक टू द फ्यूचर 2” इस जूते को दिखाया गया था। साल 2016 में फिल्म में दिखे उस जूते की कॉपी बनाई गई। जब ये जूता मार्केट में उतारा गया तो लोगों ने इसे खूब पसंद किया। बता दें कि इस जूते की कीमत 6,88,000 रुपए रखी गई थी।

lebron
Gold & Diamond-Dipped Nike LeBron 15

मशहूर स्नीकर डिजाइनर डोमिनिक चेम्ब्रॉन की कुछ खास डिजाइनों में से एक है ये नाइक लेब्रॉन भी दुनिया के खास जूतों में से एक है। इसे घड़ियाल की खाल से बनाया है। इतना ही नहीं इसमें सोना और हीरे जड़े हुए हैं। इसकी कीमत की बात करें तो ये 68,87,000 रुपए में बिका था।

air jordans
Air Jordans

इस जूते से भावनाएं जुड़ी हैं। साल 2014 में मशहूर रैपर ड्रेक जब एक बास्केटबॉल मैच देखने गए थे तो वे इन जूतों में दिखे थे। मैच के बाद उन्होंने ये जूते अपने एक फैन को भेंट कर दिए। जिसके बाद उनके फैन ने जूतों को इबे पर बेच दिया जिसकी कीमत 68,88,000 रुपए लगी।

Air Jordan 12 Retro
Air Jordan 12 Retro “Black and White.”

अमरीका के मशहूर बास्केटबॉल खिलाड़ी माइकल जॉर्डन ( Michael Jordan ) के कई जूते हैं जिन्हें काफी पैसों में नीलाम किया गया है। लेकिन आज हम जिन जूतों की बात कर रहे हैं वो उन्होंने 1997 में एनबीए के फाइनल मैच नाइक के यही शूज पहने थे जिनकी कीमत 71,61,000 लगाई गई।

Home / Ajab Gajab / जूते जिनकी कीमत है लाखों और करोड़ों में, खासियत जान रह जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो