scriptमौत की दहलीज पर खड़े लोगों को पहचान जाती है ये बिल्ली | This cat recognizes the death vibes of people on deathbed | Patrika News
अजब गजब

मौत की दहलीज पर खड़े लोगों को पहचान जाती है ये बिल्ली

अमेरिका के वर्जिनिया अस्पताल में रहने वाली बिल्ली में गजब का सिक्स सेंस है । अस्पताल के मरीजों की मौत का अंदाजा वहां सबसे पहले उस बिल्ली को ही होता है, जिसे वो अपने तरीके से ज़ाहिर भी करती है।वो उस मरने वाले मरीज को पहचान कर उसके आखिरी पल के कुछ घंटे उसके पास पंहुचकर बिताती है।

Sep 12, 2016 / 09:33 pm

माना जाता है कि जानवरों का सिक्स सेंस इंसानों की तुलना में काफी ज्यादा मजबूत होता है। इसलिए किसी भी जानवर को आने वाली आपदाओं का पहले ही आभास हो जाता है और अपने-अपने तरीके से जानवर होने वाली घटनाओं के बारे में सभी सचेत भी करते हैं। भले ही हम उनके भाव को समझे या नहीं समझे सके। 
ऐसा ही गजब का सिक्स सेंस अमेरिका की एक बिल्ली में भी देखने को मिला। अमेरिका के वर्जिनिया अस्पताल में रहने वाली बिल्ली, जिसे लोग ‘टॉम’ के नाम से जानते है। ये बिल्ली वहां के अस्पताल की जान बन चुकी है और अस्पताल में रहने वाले कर्मचारियों का मानना है कि टॉम का सिक्स सेंस काफी मजबूत है। 
उसे आने वाली विपदाओं के साथ मौत का आभास फौरन ही हो जाता है। अस्पताल के मरीजों की मौत का अंदाजा वहां सबसे पहले उस बिल्ली को ही होता है, जिसे वो अपने तरीके से ज़ाहिर भी करती है। वो बिल्ली उस व्यक्ति के करीब जाकर बैठ जाती है, जिसकी मौत बेहद करीब होती है। वो उस मरने वाले मरीज को पहचान कर उसके आखिरी पल के कुछ घंटे उसके पास पंहुचकर बिताती है।

Home / Ajab Gajab / मौत की दहलीज पर खड़े लोगों को पहचान जाती है ये बिल्ली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो