scriptइस रेस्टोरेंट में मिलती है 5 फीट लम्बी ‘मोटेरा थाली’, क्रिकेट थीम पर है मेनू | This restaurant serves 5 feet long Motera Thali | Patrika News
अजब गजब

इस रेस्टोरेंट में मिलती है 5 फीट लम्बी ‘मोटेरा थाली’, क्रिकेट थीम पर है मेनू

ग्राहकों को परोसी जाती है 5 फीट लम्बी मोटेरा थाली।इस रेस्टोरेंट में खिलाड़ियों के नाम से बनाए जाते है पकवान।

नई दिल्लीMar 13, 2021 / 11:10 am

Shaitan Prajapat

Motera Thali

Motera Thali

नई दिल्ली। आपने कई होटल और रेस्टोरेंट में खाना खाया होगा। सभी रेस्टोरेंट की एक अलग थीम होती है। यह अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए आए दिन कुछ ना कुछ नया करते रहते हैं। रेस्टोरेंट अपने मेनू कार्ड में कुछ ऐसी चीजें जोड़कर रखते हैं जिनसे लोग प्रभावित होते हैं। इसी कड़ी में आज आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी चर्चा में है। गुजरात के अहमदाबाद में एक अनोखा रेस्टोरेंट है। इस रेस्टोरेंट में 5 फीट लंबी मोटेरा थाली परोसी जाती है। सबसे खास बात यह है कि इस रेस्टोरेंट में खिलाड़ियों के नाम से बने पकवान ग्राहकों को सर्व किए जाते हैं। कहीं खिलाड़ी इस रेस्टोरेंट की तारीफ कर चुके हैं उनका कहना है कि यह वाकई अपने आप में अनोखा रेस्टोरेंट है।

क्रिकेट थीम पर मेनू
यहां पर आपको खास अंदाज में क्रिकेट थीम वाला मेनू मिलेगा। मेनू में कोहली खमन, पांड्या पात्रा, धोनी खिचड़ी, भुवनेश्वर भर्ता, रोहित आलू रशिला, शार्दुल श्रीखंड, बाउंसर बासुंदी, हैट्रिक गुजराती दाल, बुमरा भिंडी शिमलामिर्च, हरभजन हांडवो के अलावा और भी स्वादिष्ट गुजराती व्यंजनों को शामिल किया गया। इस भव्य थाली में हर व्यंजन के कई भाग शामिल थे और इन सबके अलावा इसमें स्नैक्स, ब्रेड, ऐपेटाइज़र और डिजर्ट का मिश्रण भी दिया जाता था।

यह भी पढ़ें

बचपन में ही छोड़ दिया था खाना, 33 साल से सिर्फ चाय से ही जिंदा है ये महिला

 

एक घंटे में 5 फीट की मोटेरा थाली खत्म करने की शर्त
पिछले दिनों पुणे में एक रेस्तरां अपने ग्राहकों के लिए अनोखा चैलेंज लेकर आया था। पुणे के बाहरी इलाके में वडगाँव मावल क्षेत्र में स्थित शिवराज होटल ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ‘विन ए बुलेट बाइक’ प्रतियोगिता शुरू की है। जहां 4 किलोग्राम की थाली खत्म करने के बाद एक नई बुलेट मोटरसाइकिल जीतने का मौका दियागया था। वहीं, आप एक घंटे के अंदर 5-फीट की मोटेरा थाली को खत्म करने के लिए अपने दोस्तों और परिवार (चार लोगों से अधिक नहीं) की मदद भी ले सकते थे।
‘क्रिकेट रास’ का उत्सव
यह थाली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन का जश्न मनाने के लिए ‘क्रिकेट रास’ उत्सव का एक हिस्सा है। होटल की ये पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। बता दें कि 12 मार्च से भारत और इंग्लैंड के बीच टी—20 सीरीज शुरू होने जा रही है। 5-मैचों की सीरीज का खत्म होने के बाद 18 मार्च से दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी।

60 मिनट में खानी होगी बुलेट थाली
आपको बता दें कि शिवराज होटल की एक खास नॉन-वेज बुलेट थाली है। जो भी इस थाली को 60 मिनट के अंदर पूरा खत्म कर लेगा रॉयल एन्फील्ड बुलेट इनाम में दी जाएगी। बुलेट थली एक नॉन-वेज थाली है जिसमें 4 किलोग्राम मटन और मछली के साथ लगभग 12 व्यंजन होते हैं। प्रत्येक बुलेट थाली की कीमत 2,500 रुपए रखी गई है।

Home / Ajab Gajab / इस रेस्टोरेंट में मिलती है 5 फीट लम्बी ‘मोटेरा थाली’, क्रिकेट थीम पर है मेनू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो