कौड़ियों के दाम में खरीदे इस सोफे ने इन छात्रों की बदल दी किस्मत, निकला कुछ ऐसा तीनों कि निकल पड़ी चीख

महज 1300 में खरीदे इस सोफे के अंदर एक लिफाफा मिला जिसे खोलते ही इन तीनों दोस्तों के होश उड़ गए।

By: Priya Singh

Published: 25 Aug 2018, 12:56 PM IST

नई दिल्ली। न्यूयॉर्क के पाल्टज मौजूद स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने वाले 3 स्टूडेंट्स तब हैरान रह गए जब उन्हें पता चला कि उनने जो इतना पुराना सोफा जो महज 1300 में खरीदा था वो उन्हें रातों रात लखपति बना देगा। किसी को भी यह बात सुनने में अजीब जरूर लगेगी लेकिन यह सच है। अब आप यह खबर पढ़कर यह भी सोच रहे होंगे कि यह एंटीक सोफा होगा जिसे बेचकर ये तीनों लखपति हो गए होंगे लेकिन ऐसा नहीं है। आइए हम आपको बताते हैं कि क्या है पूरी कहानी। एक रात तीनों रूममेट सोफे पर बैठकर आराम से बात कर रहे थे। इतने में उन्हें सोफे के गद्दे के नीचे कुछ महसूस हुआ। महज 1300 में खरीदे इस सोफे के अंदर एक लिफाफा मिला जिसे खोलते ही इन तीनों दोस्तों के होश उड़ गए।

US  <a href=roommates buy used couch for 1300 rupees find 26 lakhs hidden cash" src="https://new-img.patrika.com/upload/2018/08/25/lk_3308428-m.jpg">

कॉली गास्टी, रीसे वेरखोवै, और लारा रुस्सो ने यहां पर एक फ्लैट किराए पर लिया। अब उन्हें रहने के लिए कुछ सामान लेना ज़रूरी था ऐसे में उन्हें अपने रूम के लिए सोफे की आवश्यकता थी तो उन्होंने इस पुराने सोफे को खरीदा। लेकिन उसके अंदर से ऐसे चौंकाने वाली चीज़ निकलेगी उन्हें इस बात का ज़रा सा भी इल्म नहीं था। आपको जानकारी के लिए बता दें कि उस लिफाफे में पहले 4000 डॉलर मिले और फिर लिफाफे मिलने का सिलसिला थमा ही नहीं। इतने पैसे देखते ही इन तीनों की चीखें निकल गई उनके पड़ोसियों को लगा कि इनकी लाटरी लगी है। वे सोफे को खोलकर देखते रहे और पैसे मिलना रुका नहीं। बता दें कि पैसे मिलने का ये सिलसिला 40000 डॉलर के मिलने पर खत्म हुआ। पहले लिफाफे में लगभग 46 हजार रुपए मिले थे और आखरी लिफाफे में पूरे 26 लाख 25 हजार रुपए मिले।

आपको जानकर हैरानी होगी कि, इतने पैसे मिलने पर भी इन तीनों की नियत नहीं डोली और उन्होंने फैसला किया कि, सारे पैसे उसके मालिक तक पहुंचकर रहेंगे। बहुत खोजने के बाद उन्हें इसकी मालकिन का पता मिला। पता मिलते ही वो वहां गए और सारे पैसे उस बुजुर्ग महिला को लौटा दिए। इस महिला का कहना था कि उन्हें इस समय इन पैसों की बेहद ज़रूरत थी। इस बुजुर्ग महिला ने उन तीनों से अपनी साडी कहानी बताते हुए कहा की मेरे पति कुछ समय पहले दिल के दूर से गुज़र गए थे, वे जब ज़िंदा थे तो हर रोज़ मुझे कुछ पैसे बचाकर रखने को देते थे और तभी से मैं पैसा बचाकर इस सोफे में रखने लगी। लेकिन अभी कुछ दिन पहले मेरे बेटे ने बिना मुझसे पूछे सोफा बेच दिया और मैं साडी आस खो चुकी थी लेकिन आप लोग मेरे लिए फ़रिश्ते बनकर आए हो मैं आपका धन्यवाद करती हूं और आपकी बहुत आभारी हूं।

US  <a href=roommates buy used couch for 1300 rupees find 26 lakhs hidden cash" src="https://new-img.patrika.com/upload/2018/08/25/vb_3308428-m.jpg">
Show More
Priya Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned