scriptअजब-गजब दोस्ती, कछुए की देखभाल करता है गोरिल्ला, वीडियो में देखें कैसे खिलाता है खाना | watch video: Gorilla takes care of the tortoise and feeding food him | Patrika News
अजब गजब

अजब-गजब दोस्ती, कछुए की देखभाल करता है गोरिल्ला, वीडियो में देखें कैसे खिलाता है खाना

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।
यूजर्स को इनकी दोस्ती काफी पसंद आ रही है।

नई दिल्लीJan 08, 2021 / 05:48 pm

Mahendra Yadav

gorilla.png
इस दुनिया में सारे रिश्ते जन्म से मिलते हैं, लेकिन सिर्फ दोस्ती का रिश्ता ऐसा होता है जोे हम खुद बनाते हैं। पशुओं में भी दोस्ती और प्यार का रिश्ता होता है। पशुओं की दोस्ती के कई वीडियो और किस्से वायरल हुए हैं। अब एक ऐसा ही वीडियो सोषल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक गोरिल्ला, कछुए की देखभाल करता नजर आ रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे गोरिल्ला अपने पास बैठे कछुए को खाना खिला रहा है। इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुधा रमण ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है और यूजर्स इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं।
अजब दोस्ती
वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो गोरिल्ला एक जगह पर बैठे हुए हैं। उनके पास एक कछुआ भी बैठा हुआ है। ये कछुआ दोनों गोरिल्ला के पास बिना डरे इस तरह से बैठा है जैसे इनमें आपस में गहरी दोस्ती है। गोरिल्ला कोई फल खा रहा है। इसी दौरान कछुआ अपने कवच से अपना मुंह बाहर निकालता है। फिर एक गोरिल्ला वह फल उस कछुए को भी खिलाता है। सोषल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यूजर्स को इनकी दोस्ती काफी पसंद आ रही है।
यह भी पढ़ें-पृथ्वी की इस जगह को कहते हैं ’नागलोक’, जो भी गया जिंदा नहीं लौटा, हर कोई खाता है खौफ

https://twitter.com/SudhaRamenIFS/status/1347063259971551233?ref_src=twsrc%5Etfw
वीडियो के साथ सुधा रमण ने लिखा
भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुधा रमण ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि इंसानों को इन जानवरों से प्यार और दूसरों की देखभाल के बारे में सीखना चाहिए। इस वीडियो को सुधा रमण ने 7 जनवरी को शेयर किया, जो अब तेजी से वायरल हो रहा है।
यह भी पढ़ें-शाम ढलने के बाद इस मंदिर से कोई नहीं लौटा वापस, जो रुका बन गया पत्थर का…

यूजर्स ने दी प्रतिक्रियाएं
यह वीडियो यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है। यूजर्स कमेंट में इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि ठीक से देखे और अपने आप को कुछ अलग महसूस करोगे। वहीं एक अन्य यूजर ने कमेंट में लिखा कि व्यक्ति की मानवता पर प्रश्नचिह्न लगाते हुए ये जानवर बहुत कुछ सीख दे जाते है! वहीं कुछ यूजर्स ने इस वीडियो को अद्भुत बताया तो किसी ने बहुत प्यारा।

Home / Ajab Gajab / अजब-गजब दोस्ती, कछुए की देखभाल करता है गोरिल्ला, वीडियो में देखें कैसे खिलाता है खाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो