scriptहाथी के गोबर से बनाई जाती है दुनिया की सबसे महंगी कॉफी, एक कप कॉफी की कीमत 5 हज़ार रुपए | world most expensive coffee black ivory coffee comes from elephant poo | Patrika News
अजब गजब

हाथी के गोबर से बनाई जाती है दुनिया की सबसे महंगी कॉफी, एक कप कॉफी की कीमत 5 हज़ार रुपए

दुनिया की सबसे महंगी कॉफी में से एक ये कॉफी हाथी के गोबर से बनती है
एशियन हाथियों के गोरब से मिलती है ये अनोखी कॉफी
इसका स्वाद चाय और कॉफी दोनों के मिश्रण जैसा लगता है

Aug 30, 2019 / 12:28 pm

Priya Singh

elephant.jpg

नई दिल्ली। कनाडा के बिजनेसमैन ब्लेक डिंकिन ने ऐसी कॉफी बनाई है जिसका स्वाद ज़ुबान पर चढ़ जाए तो कमाल ही कर जाता है। लेकिन दुनिया की इस बेहतरीन को बनाने का तरीका आपका मन खट्टा कर देगा। दुनिया की सबसे महंगी कॉफी में से एक ये कॉफी हाथी के गोबर से बनती है।

ele1.jpg

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस बेहतरीन कॉफी को ब्लैक आइवरी कॉफी कहा जाता है। एक कप कॉफी की कीमत 4,200 रुपए। बता दें कि हाथी जब माइक्रोब्स और पत्ती खाते हैं तो सेलुलेस की वजह से उनके गोबर में निकले बीजों में मिठास आ जाती है।

क्या आप बता सकते हैं कि पेड़ कटने के बाद सामने भागना चाहिए या पीछे ? नहीं पता तो यहां देखिए…

ele3.jpg

डिंकिन के इस प्रोडक्ट को लेकर लोग उन्हें खूब चिढ़ाते हैं। लोग उनकी कॉफी को क्रैपेचिनो, ब्रू नंबर-2 , गुड टू लास्ट ड्रॉपिंग नाम से लोग चिढ़ाते हैं। लेकिन वो अपने प्रोडक्ट को लेकर काफी गंभीर हैं और उसपर आगे काम कर रहे हैं।

ब्रिटेन की पुलिस ने रोका सबसे अजीब वाहन, मोटरसाइकिल, हवाई जहाज और शिप का थ्री इन वन

black-ivory-coffee-glass.jpg

इस कॉफी की खास बात ये है कि इसका स्वाद चाय और कॉफी दोनों के मिश्रण जैसा लगता है। ये कॉफी थाईलैंड के गोल्डन ट्रॉयंगल में एशियन हाथियों के गोरब से मिलती है। 34 किलोग्राम बीन से एक किलो कॉफी बनाई जाती है। इसके महंगे होने का अंदाज़ा आप इस बात से लगा सकते हैं कि ये फाइव स्टार होटल और अच्छे से अच्छे रिसॉर्ट में मिलती है।

Home / Ajab Gajab / हाथी के गोबर से बनाई जाती है दुनिया की सबसे महंगी कॉफी, एक कप कॉफी की कीमत 5 हज़ार रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो