scriptहाउस पार्टी के लिए बनाएं स्टफ्ड कॉर्न एंड पनीर फुटलौंग | Stuffed corn and paneer footlong recipe | Patrika News
वर्ल्ड कुजिन

हाउस पार्टी के लिए बनाएं स्टफ्ड कॉर्न एंड पनीर फुटलौंग

जब भी आप बच्चों के लिए हाउस पार्टी अरेंज करें तो उन्हें स्टफ्ड कॉर्न एंड पनीर फुटलौंग सर्व करना न भूलें

Apr 05, 2018 / 01:10 pm

अमनप्रीत कौर

Stuffed corn and paneer footlong recipe

Stuffed corn and paneer footlong recipe

फुटलौंग्स बच्चों को बहुत पसंद आते हैं, इसलिए जब भी आप बच्चों के लिए हाउस पार्टी अरेंज करें तो उन्हें स्टफ्ड कॉर्न एंड पनीर फुटलौंग सर्व करना न भूलें। यह बहुत ही टेस्टी बनता है और इसे बच्चे बहुत पसंद करते हैं। इसमें कई तरह की सब्जियों का इस्तेमाल किया जा सकता है। यहां पढ़ें स्टफ्ड कॉर्न एंड पनीर फुटलौंग की रेसिपी
सामग्री –

ब्रेड के लिए
1 फुटलौंग ब्रेड (12 इंच)
पिघला हुआ मक्खन

भरवां मिश्रण के लिए
1 टेबल-स्पून तेल
1/4 कप बारीक कटे हुए प्याज
1/2 कप बारीक कटी हुई शिमला मिर्च
2 टी-स्पून बारीक कटी हुई हरी मिर्च
1/2 कप बारीक कटे हुए टमाटर
1 1/2कप उबले और दरदरे पीसे हुए मीठी मकई के दानें
1 कप कसा हुआ पनीर
अन्य सामग्री
6 टमाटर के स्लाईस
4 टेबल-स्पून कसा हुआ प्रोसेस्ड चीज

विधि –

ब्रेड के लिए

फुटलौंग ब्रेड को क्षितिज के समांतर दिशा में 2 भाग में काट लें और चम्मच का प्रयोग कर बीच का भाग निकाल लें। दोनों तरफ पिघला हुआ मक्खन लगा लें। पहले से गरम अवन में 200°c (400°f) के तापमान पर 10 मिनट तक या ब्रेड के करारा होने तक बेक कर लें। एक तरफ रख दें।
भरवां मिश्रण के लिए

एक चौड़े नॉन-स्टिक पैन में तेल गरम करें और प्याज डालकर मध्यम आंच पर १ मिनट तक भून लें। शिमला मिर्च, हरी मिर्च और टमाटर डालकर अच्छी तरह मिला लें और मध्यम आंच पर बीच-बीच में हिलाते हुए 2 मिनट तक पका लें। मकई, पनीर और नमक डालकर अच्छी तरह मिला लें और मध्यम आंच पर बीच-बीच में हिलाते हुए २ मिनट तक पका लें। भरवां मिश्रण को २ बराबर भाग में बांटकर एक तरफ रख दें।
तैयार भरवां मिश्रण के हर 1 भाग को प्रत्येक टोस्ट किए हुए ब्रेड के बीच भरें। हर एक ब्रेड में, 3 टमाटर के स्लाईस रखकर उपर 2 टेबल-स्पून चीज छिड़के। पहले से गरम अवन में 200°c (400°f) के तापमान पर 10 मिनट तक बेक कर लें। तुरंत परोसें।
अगर आप भी खाना बनाने के शौकीन हैं और कुछ ऐसी डिशेज बनाते हैं जिन पर आपको हर बार तारीफें मिलती हैं तो अब हम आपको अपनी इस कला के प्रदर्शन के लिए प्लैटफॉर्म देने जा रहे हैं। आप अपनी खास रेसिपीज पत्रिका डॉट कॉम के साथ शेयर कर सकते हैं। कंमेंट बॉक्स में अपनी रेसिपी हमें लिख भेजें। आप अपनी रेसिपी का वीडियो भी हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। चुनिंदा रेसिपीज को पत्रिका डॉट कॉम पर फीचर भी किया जाएगा। तो देर किस बात की, लिख भेजिए हमें अपनी स्पेशल रेसिपी।

Home / Recipes / World Cuisine / हाउस पार्टी के लिए बनाएं स्टफ्ड कॉर्न एंड पनीर फुटलौंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो