scriptअफगानिस्तान में बस में हुआ ब्लास्ट, 7 लोगों की मौत और 20 घायल | 7 dead and 20 injured in Kabul bus blast in Afghanistan | Patrika News
विदेश

अफगानिस्तान में बस में हुआ ब्लास्ट, 7 लोगों की मौत और 20 घायल

Blast In Bus In Afghanistan: अफगानिस्तान में मंगलवार को ब्लास्ट का मामला सामने आया है। यह ब्लास्ट एक बस में हुआ जिससे 7 लोगों की मौत हो गई।

Nov 08, 2023 / 09:45 am

Tanay Mishra

bus_explosion_in_afghanistan.jpg

Bus blast in Afghanistan

अफगानिस्तान (Afghanistan) में आतंकी संगठन तालिबान (Taliban) को सत्ता में लौटे हुए इस 2 साल से ज़्यादा समय हो चुका है। 15 अगस्त, 2021 को तालिबान ने अफगानिस्तान में तख्तापलट करते हुए सत्ता पर कब्ज़ा कर लिया था। उसके बाद से ही देश में हालात काफी बिगड़ गए हैं। लोगों खासतौर पर महिलाओं को काफी परेशानी होती है। पर तालिबान की वापसी के बाद अफगानिस्तान में एक और चीज़ में इजाफा देखने को मिला है और वो है आतंकी हमले। तालिबान के सत्ता में लौटने के बाद से ही अफगानिस्तान में आतंकी हमले भी बढ़ गए हैं। हालांकि इनके पीछे तालिबान का हाथ नहीं होता, बल्कि दूसरे आतंकी संगठनों का हाथ होता है। मंगलवार की शाम को अफगानिस्तान में ऐसा ही एक मामला देखने को मिला जब राजधानी काबुल (Kabul) में एक बस में ब्लास्ट हो गया।


काबुल में बस में जोर का ब्लास्ट

मंगलवार की शाम को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में यात्रियों से भरी एक बस में जोर का ब्लास्ट हो गया। यह ब्लास्ट काबुल के दश्त-ए-बारची इलाके में हुआ। इस बस में सभी यात्री शिया मुस्लिम थे।

7 लोगों की मौत और 20 घायल

काबुल में हुए इस बस ब्लास्ट में 7 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए। घायलों को नज़दीकी अस्पताल ले जाया गया।

bus_blast_in_afghanistan.jpg


जांच हुई शुरू

पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक इस बस ब्लास्ट की ज़िम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है, पर इस्लामिक स्टेट पर इस घटना को अंजाम देने के शक जताया जा रहा है। इससे पहले भी इस्लामिक स्टेट अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद इस तरह के आतंकी हमलों को अंजाम दे चुका है।

यह भी पढ़ें

यूके में ट्रैम्पोलिन पार्क में 11 लोगों की पीठ हुई फ्रैक्चर, 2 पूर्व डायरेक्टर्स को जेल

Hindi News/ world / अफगानिस्तान में बस में हुआ ब्लास्ट, 7 लोगों की मौत और 20 घायल

ट्रेंडिंग वीडियो