scriptअमरीका से दिल्ली आ रही Air India की फ्लाइट में सवार थे 300 यात्री, अचानक करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग | Air India US to Delhi Flight made an Emergency Landing at Swedens | Patrika News
विदेश

अमरीका से दिल्ली आ रही Air India की फ्लाइट में सवार थे 300 यात्री, अचानक करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Air India US-Delhi Flight Emergency Landing: अमरीका से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की एक फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। इस फ्लाइट पर 300 यात्री सवार थे। स्वीडन में इमरजेंसी लैडिंग के बाद सभी यात्रियों को दूसरे विमान से दिल्ली भेजने की तैयारी की जा रही है।
 

नई दिल्लीFeb 22, 2023 / 10:49 am

Prabhanshu Ranjan

air_india_emergency_landing.jpg

Air India US to Delhi Flight made an Emergency Landing at Swedens

Air India US-Delhi Flight Emergency Landing: अमरीका के नेवार्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की एक फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। मिली जानकारी के अनुसार इस विमान में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी। जिस कारण इसे हवा में उड़ते समय ही स्वीडन के स्टॉकहोम एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया। इस विमान में 300 यात्री सवार थे। जिसमें कई भारतीय भी थे। विमान में खराबी और उसकी इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना मिलते ही कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल हो गया। स्वीडन के स्टॉकहोम एयरपोर्ट पर विमान के पहुंचने से पहले दमकल की कई गाड़ियों के साथ-साथ रेस्क्यू टीम को अलर्ट पर रखा गया था। हालांकि स्टॉकहोम एयरपोर्ट पर एयर इंडिया का विमान सुरक्षित तरीके से लैंड हो गया है। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए गए हैं। अब यात्रियों को दूसरे विमान से दिल्ली भेजने की तैयारी की जा रही है।


एयर इडिया की बोइंग 777 विमान में आई खराबी-

मिली जानकारी के अनुसार एयर इंडिया (Air India) की बोइंग 777 विमान ने अमरीका के नेवार्क से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी। बीच रास्ते में ही विमान में कुछ तकनीकी खराबी की बात सामने आई। जिसके बाद आनन फानन में विमान को स्वीडन के लिए डायवर्ट करते हुए उसकी स्टॉकहोम एयरपोर्ट एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।
https://twitter.com/ANI/status/1628243300670115841?ref_src=twsrc%5Etfw

 

दूसरे विमान से यात्रियों को दिल्ली भेजने की तैयारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बोइंग 777 विमान के एक इंजन में तेल रिसाव होने लगा था। जिसकी जानकारी मिलते ही नेवार्क से दिल्ली जा रहे एयर इंडिया के विमान को स्टॉकहोम डायवर्ट कर दिया गया। जहां विमान की सुरक्षित तरीके से इमरजेसी लैंडिंग कराई गई।

विमान पर सवार सभी 300 यात्री सुरक्षित हैं और उनको दूसरे विमान से दिल्ली भेजने की तैयारी है। विमान में आई खराबी की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें – सुपरसोनिक विमान पर फिर लौटे भगवान हनुमान, HAL ने दो दिन हटाया था स्टिकर

Home / world / अमरीका से दिल्ली आ रही Air India की फ्लाइट में सवार थे 300 यात्री, अचानक करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो