script अमेरिका में एक और भारतीय स्टूडेंट की संदिग्ध मौत, इस साल का यह चौथा मामला | Another Indian student found dead in US, fourth such case this year | Patrika News

अमेरिका में एक और भारतीय स्टूडेंट की संदिग्ध मौत, इस साल का यह चौथा मामला

locationनई दिल्लीPublished: Feb 02, 2024 01:34:06 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Another Indian Student Found Dead In US: अमेरिका में एक और भारतीय स्टूडेंट की संदिग्ध मौत हो गई है। क्या है मामला? आइए जानते हैं।

shreyas_reddy_benigeri.jpg
Shreyas Reddy Benigeri

अमेरिका (United States Of America) में एक और भारतीय स्टूडेंट की संदिग्ध मौत हो गई है। स्टूडेंट का नाम श्रेयस रेड्डी बेनिगेरी (Shreyas Reddy Benigeri) है और वह गुरुवार, 1 फरवरी को मृत्त पाया गया। श्रेयस अमेरिकी राज्य ओहायो (Ohio) में यूनिवर्सिटी ऑफ सिनसिनाटी के लिंडर स्कूल ऑफ बिज़नेस (Linder School Of Business) में पढ़ता था। श्रेयस के माता-पिता भारत (India) में हैदराबाद (Hyderabad) में रहते थे, पर पढ़ाई के सिलसिले में श्रेयस ओहायो के सिनसिनाटी (Cincinati) शहर में रहता था। जानकारी के अनुसार श्रेयस के पास अमेरिकी पासपोर्ट था और साथ ही भारत की नागरिकता भी।


रविवार को हो सकता है अंतिम संस्कार

श्रेयस का अंतिम संस्कार रविवार को हो सकता है। उसके पिता हैदराबाद से शनिवार को अमेरिका पहुंचेंगे।

मौत की वजह का अभी तक नहीं हुआ खुलासा

श्रेयस की मौत की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। उसकी मौत की वजह का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है, पर पुलिस के अनुसार इसके पीछे कोई साजिश नहीं है। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई है।

इस साल का यह चौथा मामला

श्रेयस की मौत इस साल अमेरिका में किसी भारतीय स्टूडेंट की मौत का चौथा मामला है। 29 जनवरी को अमेरिकी राज्य इंडियाना (Indiana) के वेस्ट लफायेट (West Lafayette) शहर की पर्ड्यू यूनिवर्सिटी (Purdue University) में पढ़ने वाले स्टूडेंट नील आचार्य (Neel Acharya) को यूनिवर्सिटी कैंपस में ही मृत पाया गया था। नील की मौत की वजह का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।

20 जनवरी को अकुल धवन (Akul Dhawan), जो अमेरिकी राज्य इलिनॉय (Illinois) के शैम्पेन (Champaign) शहर में यूनिवर्सिटी ऑफ इलिनॉय अर्बना-शैम्पेन (University of Illinois Urbana-Champaign) में पढ़ता था, यूनिवर्सिटी के बाहर मृत पाया गया था। अकुल की ऑटोप्सी रिपोर्ट के अनुसार उसकी मौत की वजह हाइपोथर्मिया थी।

16 जनवरी को अमेरिकी राज्य जॉर्जिया (Georgia) के लिथोनिया (Lithonia) शहर में विवेक सैनी (Vivek Saini), जो एमबीए की पढ़ाई कर रहा था, की जूलियन फॉकनर (Julian Faulkner) नाम के बेघर आदमी ने सिर पर करीब 50 बार हथोड़े के वार करते हुए हत्या कर दी थी। विवेक एक स्टोर में भी काम करता था और कुछ दिन तक उसने जूलियन को खाना, पानी और अपनी जैकेट के साथ ही रहने की जगह भी दी। पर जब विवेक को असुरक्षित महसूस हुआ, तब उसने जूलियन से वहाँ से जाने के लिए कहा और इस बात पर जूलियन ने उसकी हत्या कर दी। जूलियन ड्रग एडिक्ट भी था।

यह भी पढ़ें

मालदीव में मुइज्जू सरकार पर महाभियोग की तलवार, भारत ने मामले से झाड़ा पल्ला



ट्रेंडिंग वीडियो