scriptCEASEFIRE ! बाइडन बने दबंग, कहा – बंद करो जंग ! | Biden urged Egypt and Qatar to press Hamas for a hostage deal. | Patrika News
विदेश

CEASEFIRE ! बाइडन बने दबंग, कहा – बंद करो जंग !

Israel Hamas War News : अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडन ( Joe Biden) ने नवीनतम प्रस्ताव के तहत मिस्र ( Egypt) और कतर ( Qatar) से हमास ( Hamas) पर बंधक समझौते के लिए दबाव डालने के लिए कहा है। उन्होंने इज़राइल ( Israeal)और हमास की ओर से रखे गए बीमारों, बुजुर्गों और घायल बंधकों की रिहाई के बदले में छह सप्ताह के युद्धविराम ( Ceasefire) पर सहमत होने के लिए कहा है।
 

नई दिल्लीApr 06, 2024 / 06:14 pm

M I Zahir

Ceasefire.jpg

israel hamas war News : अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इस सप्ताह के अंत में काहिरा में मिस्र और कतर के नेताओं से गाजा में हमास पर संघर्ष विराम और बंधक समझौते पर सहमत होने का आग्रह किया।

 

 

 

World News in Hindi : एक अमरीकी अधिकारी ने कहा कि सीआईए निदेशक ( CIA Director) बिल बर्न्स ( Bill Burns) काहिरा वार्ता ( Cairo Talks ) में अमरीकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे और क़तर के अमीर ( Amir of Qatar) शेख तमीम बिन हमद अल-थानी ( Sheikh Tamim bin Hamad Al-Thani) को बंधक वार्ता की स्थिति पर लिखा और उनसे हमास से किए गए वादे निभाने का आग्रह किया।

 

 

 

International News in Hindi : बाइडन ने गुरुवार को इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात की थी और इस दौरान उन्होंने बंधक वार्ता और काहिरा में वार्ता के दौर पर भी चर्चा की। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि जो बाइडन ने नेतन्याहू से काहिरा में अपने वार्ताकारों को जल्द से जल्द समझौता करने के लिए सशक्त बनाने के लिए कहा। वहीं फ़िलिस्तीनियों के बीच अकाल की आशंकाओं के बीच गाजा में अमरीका और उसके सहयोगी संघर्ष विराम में अधिक मानवीय सहायता ला सकते हैं।

 

Home / world / CEASEFIRE ! बाइडन बने दबंग, कहा – बंद करो जंग !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो