scriptअफगानिस्तान के टीवी स्टेशन पर IS का आत्मघाती हमला, 6 लोगों की मौत | Bomb explosion in radio tvs office in afghanistan 6 dead | Patrika News
विदेश

अफगानिस्तान के टीवी स्टेशन पर IS का आत्मघाती हमला, 6 लोगों की मौत

हमलावर आतंकियों की संख्या 5 थी। उनमें से एक आत्मघाती हमलावर था, जिसने खुद को उड़ा लिया और अन्य तीन सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए।

May 17, 2017 / 11:47 pm

पुनीत कुमार

Afghanistan

Afghanistan

इस्लामिक स्टेट आईएस के पांच आतंकियों ने अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में सरकारी स्वामित्व वाले एक राष्ट्रीय टीवी स्टेशन की इमारत पर बुधवार को हमला कर दिया, जिसमें 6 लोग मारे गए हैं। मरने वालों में 4 हमलावर भी शामिल हैं।
सरकारी प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानी ने कहा कि नांगरहार प्रांत में रेडिया टेलीविजन अफगानिस्तान (आरटीए) पर हुआ यह दु:साहसी हमला लगभग चार घंटे चली भीषण मुठभेड़ के बाद खत्म हुआ हो गया।

खोगयानी ने कहा कि हमलावर आतंकियों की संख्या 5 थी। उनमें से एक आत्मघाती हमलावर था, जिसने खुद को उड़ा लिया और अन्य तीन सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए। जबकि अंतिम आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया।
हमला गवर्नर हाउस और स्थानीय पुलिस मुख्यालय के पास सुबह 10 बजे शुरू हुआ। इसके पहले हथियारों और आत्मघाती जैकेट से लैस आतंकियों ने टीवी स्टेशन परिसर पर धावा बोल दिया। इस हमलें में परिसर के एक सुरक्षा कर्मी सहित दो नागरिक मारे गए हैं।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, एक हमलावर ने परिसर में अन्य आतंकियों को रास्ता सुलभ कराने के लिए विस्फोट किया। वहीं इससे पहले बताया जा रहा था कि जिस समय यह हमला हुआ था उस वक्त टीवी केंद्र में कम से कम 40 लोग कार्यरत हैं, और कई खुद को बचाने में कामयाब रहे। हालांकि, कुछ इस हमले में फंस गए।
मुठभेड़ शुरू होने के साथ ही आतंकी समूह की एएमएक्यू न्यूज एजेंसी ने संदेश सेवा टेलीग्राम के जरिए कहा कि आईएसआईएस लड़ाके इस समय जलालाबाद में सरकारी प्रसारण इमारत के अंदर हमला कर रहे हैं।

Home / world / अफगानिस्तान के टीवी स्टेशन पर IS का आत्मघाती हमला, 6 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो