scriptPakistan: पंजाब असेंबली में हंगामा, नेताओं के बीच मारपीट, डिप्टी स्पीकर से भी बदसलूकी | Chaos in Pak's Punjab Assembly as PTI Members Beat Up Deputy Speaker | Patrika News
विदेश

Pakistan: पंजाब असेंबली में हंगामा, नेताओं के बीच मारपीट, डिप्टी स्पीकर से भी बदसलूकी

Chaos in Pakistan Punjab Assembly: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के विधानसभा में PTI और PML-N के विधायकों ने जमकर बवाल काटा। इस दौरान विधायकों ने डिप्टी स्पीकर पर भी हमला बोल दिया जिन्हें किसी तरह बचाया गया।

Apr 16, 2022 / 03:45 pm

Mahima Pandey

Chaos in Pak's Punjab Assembly as  PTI Members Beat Up Deputy Speaker

Chaos in Pak’s Punjab Assembly as PTI Members Beat Up Deputy Speaker

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के विधानसभा में शनिवार को जोरदार हंगामे के साथ-साथ मारपीट भी हुई। इस दौरान इमरान खान की पार्टी PTI और शाहबाज शरीफ की पार्टी PML-N के विधायक एक दूसरे से आपस में भीड़ गए। इस हमले की चपेट में पंजाब विधानसभा के स्पीकर दोस्त मोहम्मद मजारी भी आए जिनपर लोटा फेंक कर हमला किया गया। बता दें कि 16 अप्रैल को पंजाब विधानसभा में मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए मतदान होने थे और इसी की अध्यक्षता करने डिप्टी स्पीकर सदन पहुंचे थे। इस पूरे हंगामे से जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें आप पाकिस्तानी नेताओं के हिंसक बर्ताव को देख सकते हैं।
दरअसल, इमरान खान की कुर्सी जाने और शाहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री बनाए जाने से PTI के सभी विधायक नाराज हैं। जब दोनों पार्टियों के बीच हाथा-पाई हुई थी डिप्टी स्पीकर की बात सुनने की बजाय PTI और PMLQ के विधायकों ने दोस्त मोहम्मद मजारी पर ही हमला बोल दिया। हालांकि, विधानसभा में हुई मारपीट में अभी तक ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि डिप्टी स्पीकर को इस हमले के कारण कितनी गंभीर चोटें आईं हैं । पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, डिप्टी स्पीकर के ऊपर लोटा फेंका गया और उन्हें घेरने तक की कोशिश की गई। इस हंगामे को बढ़ता देख उन्हें सदन से उनके चेंबर में शिफ्ट किया गया है। देखें वीडियो:
https://twitter.com/hashtag/Pakistan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इस हंगामे के बीच दोनों पक्षों के बीच नारेबाजी हो रही थी कि तभी इमरान खान की पार्टी के विधायकों ने विपक्षी बेंच पर हमला बोल दिया। इस घटना से जुड़ी वीडियो वायरल हो रही है और लोग इसे शर्मनाक बता रहे हैं।

बता दें कि लाहौर हाई कोर्ट ने शुक्रवार को पंजाब विधानसभा नए मुख्यमंत्री का चुनाव 16 अप्रैल से पहले तक कराने के लिए निर्देश दिया था। ये पद उस्मान बजदार के इस्तीफे के बाद से खाली पड़ा है। अब ऐसा लगता है कि कुछ और दिन ये पद खाली रहने वाला है।

यह भी पढ़े – भारत-अमेरिका के साझा बयान पर पाकिस्तान ने कहा- दो देश मिलकर हमें निशाना ना बनाएं

Home / world / Pakistan: पंजाब असेंबली में हंगामा, नेताओं के बीच मारपीट, डिप्टी स्पीकर से भी बदसलूकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो