scriptCoronavirus In China Tightened Covid Curbs In Shanghai and Beijing | चीन में कोरोना से हाहाकार, अब तो घर से निकलने, सामान की डिलीवरी लेने पर भी रोक | Patrika News

चीन में कोरोना से हाहाकार, अब तो घर से निकलने, सामान की डिलीवरी लेने पर भी रोक

कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है। भारत के साथ-साथ दुनिया के कई देशों में कोरोना का नया वैरिएंट कहर बरपा रहा है। खास तौर पर चीन में इन दिनों हालात काफी खराब हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते ग्राफ के बीच यहां घरों से निकलना तो दूर डिलीवरी लेने पर भी रोक लगा दी गई है।

नई दिल्ली

Published: May 10, 2022 02:22:20 pm

कोरोना वायरस की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर इसका खतरा बढ़ने लगा है। भारत के साथ-साथ आस-पास के देशों में भी कोविड-19 के नए मामलों में भी जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। खास तौर पर चीन में कोविड का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। यही वजह है कि यहां सख्त लॉकडाउन भी लगाया गया है, लेकिन इसके बावजूद कोरोना का खतरा कम नहीं हुआ है। सरकार लगातार कोरोना को काबू करने के लिए कड़े प्रतिबंध लगा रही है, बावजूद इसके रफ्तार पर ब्रेक नहीं लग रहा। नतीजा यह है कि अब लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है। लोग घरों में कैद होने के साथ-साथ अब होम डिलीवरी भी नहीं ले पा रहे हैं।
Coronavirus In China  Tightened Covid Curbs In Shanghai and Beijing
Coronavirus In China Tightened Covid Curbs In Shanghai and Beijing
जीरो कोविड पॉलिसी पर उठे सवाल
चीन की कोरोना के खिलाफ जीरो कोविड पॉलिसी पर अब सवाल उठने लगे हैं। शंघाई और बीजिंग जैसे शहरों में हालात सबसे ज्यादा खराब हैं। यहां कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच सरकार लगातार कड़े प्रतिबंध लगा रही है।
कड़े प्रतिबंधों के बीच अकेले शंघाई में 6 हफ्तों से लॉकडाउन जारी है। बताया जा रहा है कि यहां संक्रमण को रोकने के लिए सरकार लगातार कड़े फैसले ले रही है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली में कोविड मामलों ने बढ़ाई चिंता, जल्द लग सकता है कर्फ्यू, जानिए क्या कहता है GRAP का नियम

बताया जा रहा है कि शंघाई के 16 जिलों में से चार में लोगों को सप्ताह के आखिर में नोटिस दिया गया है कि वे अपने घरों से बाहर नहीं जा सकते, न ही डिलीवरी ले सकते हैं। ऐसे में लोगों में खासी नाराजगी है।

बता दें कि इससे पहले कोरोना प्रोटोकॉल के तहत लोगों को घरों के बाहर रेजिडेंटल एरिया में घूमने की इजाजत थी। लेकिन हाल में लगाए प्रतिबंधों के बाद विरोध तेज हो गया है। लोगों का कहना है कि ये किसी जेल की तरह है।
बीजिंग में भी कड़े हुए प्रतिबंध
बीजिंग में भी अब तक सबसे गंभीर प्रतिबंधों का ऐलान किया गया है। यहां के दक्षिण-पश्चिम में सभी नागरिकों से बाहर निकलने के लिए मना कर दिया गया। वहीं वायरस का फैलाव ना हो ऐसे सभी तरह की गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है।

कुछ रेस्टोरेंट और पब्लिक ट्रांसपोर्ट को भी बंद कर दिया गया है। इतना ही नहीं कई इमारतों और पार्क को भी सील कर दिया गया है। दअसल कोरोना के कहर ने चीन की अर्थव्यवस्था पर भी खासा असर डाला है। चीन की निर्यात वृद्धि लगभग दो वर्षों में सबसे कमजोर स्थिति में पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें

कोरोना काल में इस सरकारी अस्पताल में रेमेडसिविर इंजेक्शन को लेकर हुई थी ₹ 25 लाख से ज्यादा की गड़बड़ी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Kashmir On Alert: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, सभी सशस्त्र बलों की छुट्टियाँ रद्दभारतीयों से कभी नहीं मांगेंगे रहम की भीख, आजादी के लिए संघर्ष जारी रहेगा: यासीन मलिक की पत्नी के 'आतंकी' बोलयासीन मलिक ने किया आइडिया ऑफ इंडिया पर हमला, महात्मा गांधी से तुलना करने पर भड़के जजBy election in Five States: पांच राज्यों की तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, इस दिन होगी वोटिंगबच्चों पर मंडराया क्रूप डिजीज का खतरा, कोरोना और मंकीपॉक्स के बाद इस बीमारी का बढ़ा डर, जानें लक्षणIPL 2022, LSG vs RCB Eliminator Match Result: पाटीदार के दम पर जीता RCB, नॉकआउट मुकाबले में LSG को 14 रनों से हरायाकश्मीर में आतंकी हमले में टीवी एक्ट्रेस की मौत, 10 साल के भतीजे पर भी हुई फायरिंगAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.