scriptरूस में फिर ड्रोन अटैक, रेसिडेंशियल बिल्डिंग से टकराया और 2 लोग हुए घायल | Drone hits residential building in Voronezh city of Russia | Patrika News
विदेश

रूस में फिर ड्रोन अटैक, रेसिडेंशियल बिल्डिंग से टकराया और 2 लोग हुए घायल

Another Drone Attack In Russia: एक साल से भी ज़्यादा समय से चल रहे रूस-यूक्रेन युद्ध में पिछले एक महीने में एक नई चीज़ देखने को मिल रही है। पिछले कुछ समय में रूस में अलग-अलग जगहों पर ड्रोन अटैक देखने को मिल रहे हैं। आज इसी तरह का एक और मामला सामने आया है।

जयपुरJun 09, 2023 / 03:54 pm

Tanay Mishra

drone_attack_in_russia.jpg

Drone attack

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच 24 फरवरी, 2022 से चल रहे युद्ध को एक साल से भी ज़्यादा समय बीत चुका है। 15 महीने से ज़्यादा समय से चल रहे इस युद्ध की वजह से यूक्रेन में अब तक जान-माल का भारी नुकसान हो चुका है। पर इन सबके बावजूद यूक्रेनी आर्मी अभी भी इस युद्ध में रुसी आर्मी का डटकर सामना कर रही है। इस युद्ध में अब तक कई मोड़ आ चुके है। पर इस युद्ध में 3 मई को कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होगा। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के क्रेमलिन निवास पर इसी दिन ड्रोन अटैक हुआ। रूस ने इस हमले के लिए यूक्रेन को ज़िम्मेदार ठहराया और इस हमले को पुतिन की हत्या करने की साजिश बताया। हालांकि यूक्रेन ने इस ड्रोन अटैक में भूमिका को नकार दिया। पर रूस पर इस दिन हुआ ड्रोन अटैक आखिरी ड्रोन अटैक नहीं था और अलग-अलग मौकों पर कुछ अन्य ड्रोन अटैक के मामले भी सामने आए। आज इसी तरह का एक और मामला सामने आया है।


रूस में एक और ड्रोन अटैक

रूस में आज, शुक्रवार, 9 मई को एक और ड्रोन अटैक का मामला सामने आया है। यह ड्रोन अटैक रूस के साउथर्न शहर वोरोनेझ (Voronejh) में देखने को मिला। शहर के गवर्नर एलेक्ज़ेंडर गुसेव (Alexander Gusev) ने अपने टेलीग्राम चैनल पर जानकारी देते हुए बताया कि ड्रोन एक बिल्डिंग से टकराया। वोरोनेझ की बेलिंस्की स्ट्रीट में यह घटना घटित हुई है।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


दो लोग हुए घायल

वोरोनेझ के गवर्नर एलेक्ज़ेंडर गुसेव ने जानकारी देते हुए बताया कि इस ड्रोन अटैक में दो लोग घायल हुए। हालांकि दोनों लोगों को ज़्यादा चोटें नहीं आई और वो खतरे की स्थिति में नहीं है। हालांकि बिल्डिंग की कई खिड़कियाँ टूट गई और दीवार का उतना हिस्सा भी इस हमले की वजह से काला पड़ गया।

यूक्रेन पर हमले का शक

पिछले कुछ समय में रूस में एक से ज़्यादा ड्रोन अटैक देखने को मिले हैं। इन हमलों की ज़िम्मेदारी किसी ने आधिकारिक रूप से नहीं ली, पर इन हमलों का शक यूक्रेन पर किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर अमरीकी कांग्रेस का नया रुख, जल्द पास किए जा सकते हैं दो नए बिल




Home / world / रूस में फिर ड्रोन अटैक, रेसिडेंशियल बिल्डिंग से टकराया और 2 लोग हुए घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो