scriptट्विटर पर अब हेट कंटेंट और फेक न्यूज को नहीं मिलेगा बढ़ावा, एलन मस्क ने किया नई पॉलिसी का ऐलान | elon musk announcement negative and hate tweets will no longer on twitter | Patrika News
विदेश

ट्विटर पर अब हेट कंटेंट और फेक न्यूज को नहीं मिलेगा बढ़ावा, एलन मस्क ने किया नई पॉलिसी का ऐलान

ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क अब कंपनी को अपने हिसाब से चला रहे हैं। वे ट्विटर के लिए हर रोज नए—नए फैसले रहे हैं। बड़े स्तर पर छंटनी के बाद अब वे ट्विटर के लिए नई पॉलिसी लाए हैं। उन्होंने कहा कि ट्विटर अब निगेटिव ट्वीट्स को बढ़ावा नहीं देगा और उनका प्रचार नहीं करेगा।

Nov 19, 2022 / 08:59 am

Shaitan Prajapat

elon musk

elon musk

स्पेसएक्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा हैं, तब से उन्होंने कंपनी को लेकर एक के बाद एक कई बड़े फैसले लिए। दुनिया के सबसे सफल और सबसे मशहूर बिज़नेस टाइकून एलन मस्क के इस फैसले ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के कामकाज को प्रभावित भी किया। इसके साथ ही कंपनी के आधे से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से हटा चुके है। वहीं इस बीच एलन मस्क ने नई ट्विटर पॉलिसी का ऐलान कर दिया। उन्होंने साफ कर दिया है कि वे अभिव्यक्ति की आजादी के खिलाफ बिल्कुल नहीं हैं, लेकिन अब ट्विटर पर नेगेटिव और भड़काऊ ट्वीट पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।


ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क अब कंपनी को पूरी तरह से अपने हिसाब से चलाने में लगे हैं। वे रोजाना कुछ ना कुछ नया करते हुए दिखाई दे रहे हैं। अब मस्क ने ट्वीट में कहा, ‘ट्विटर की नई पॉलिसी में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है, लेकिन पहुंच की स्वतंत्रता नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि ट्विटर हेट स्पीच या निगेटिव ट्वीट्स को बढ़ावा नहीं देगा और उनका प्रचार नहीं करेगा। निगेटिव ट्वीट्स आपको तब तक नहीं मिलेगा, जब तक आप उसे विशेष रूप से नहीं खोजेंगे। उन्होंने आगे कहा कि ट्विटर पर कोई विज्ञापन या अन्य रेवेन्यू का साधन उपलब्ध नहीं होगा।

https://twitter.com/elonmusk/status/1593673339826212864?ref_src=twsrc%5Etfw

यह भी पढ़ें

ट्विटर को लगा बड़ा झटका! एलन मस्क के अल्टीमेटम के बाद सैकड़ों कर्मचारियों ने खुद ही दिया इस्तीफा


मस्क ट्विटर पर बैन किए गए अकाउंट्स को फिर से बहाल करने का काम भी शुरू कर दिया है। उन्होंने हाल ही में अमेरिकी कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन और प्रोफेसर जॉर्डन पीटरसन के अकाउंट्स को फिर से बहाल कर दिया है। व्यंगात्मक वेबसाइट बेबीलोन बी के अकाउंट को भी बहाल कर दिया गया है। हालांकि अभी तक अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप या फिर भारतीय अभिनेत्री कंगना रानौत का अकाउंट बहाल नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें

ट्विटर के नए बॉस Elon Musk का ऐलान: ‘Blue Tick’ यूजर्स को अब चुकाने होंगे पैसे, बदले में मिलेंगी ये सुविधाएं


एलन मस्क ने हाल ही ऐलान किया है कि ट्विटर अपने 8 डॉलर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस को 29 नवंबर से दोबारा लॉन्च करेगी। कंपनी के मुताबिक साइट के रिलॉन्च होने के बाद यूजर को ब्लू टिक लेने के लिए 90 दिन यानी तीन महीने रूकना पड़ेगा। आपको बता दें कि ट्विटर ब्लू के लिए यूजर को हर महीने 8 डॉलर (करीब 652 रुपये) देने होंगे।

Hindi News/ world / ट्विटर पर अब हेट कंटेंट और फेक न्यूज को नहीं मिलेगा बढ़ावा, एलन मस्क ने किया नई पॉलिसी का ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो