scriptएलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी को मिली नाम बदलने की इजाजत, कोर्ट में पिता को लेकर कही ये बात | Elon Musk's Daughter Granted Name Change To Cut Ties With Father | Patrika News
विदेश

एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी को मिली नाम बदलने की इजाजत, कोर्ट में पिता को लेकर कही ये बात

टेस्ला के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) की ट्रांसजेंडर बेटी को अदालत ने जेंडर परिवर्तन के अनुसार नाम बदलने की अनुमति दे दी है। 18 वर्षीय जेवियर अब विवियन जेना विल्सन के नाम से जानी जाएगी।

Jun 24, 2022 / 09:14 pm

Shaitan Prajapat

Elon Musk

Elon Musk

मशहूर अमेरिकी बिजनेसमैन, टेस्ला और स्पेस एक्स के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) का नाम दुनिया के सबसे बड़े बिजनेमैन की लिस्ट में शामिल है। एलन ने कई कंपनियां बनाई है।मस्‍क भले ही बहुत बड़े बिजनेसमैन है लेकिन शायद अपने बच्‍चों के लिए वो इतने बड़े नहीं बन पाए हैं। पिछले कुछ दिनों से वे अपनी ट्रांसजेंडर बेटी को लेकर सुर्खियों में छाए हुए है। एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी को अदालत ने जेंडर परिवर्तन के अनुसार नाम बदलने की अनुमति दे दी है। बेटी ने अपने पिता से सभी प्रकार के रिश्ते को तोड़ने के लिए कहा था। कोर्ट की इजाजत के बाद वह नए नाम से जानी जाएगी।

जारी किया जाएगा नया जन्म प्रमाण पत्र
वेबसाइट टीएमजेड के अनुसार, कोर्ट ने नाम में बदलाव करने की पुष्टि की है। 18 वर्षीय जेवियर अब विवियन जेना विल्सन के नाम से जानी जाएगी। आपको बता दें कि एलन मस्क की बेटी जेवियर एलेक्जेंडर मस्क के नाम से जानी जाती थीं। अदालत में पेश किए गए दस्तावेजों के मुताबिक, इस मामले में जल्द ही नया जन्म प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

91 साल की उम्र में मीडिया मुगल रुपर्ट मर्डोक लेंगे चौथी पत्नी से तलाक, मात्र 6 साल चली एक्ट्रेस जेरी हॉल से शादी


नहीं रखना चाहती पिता से संबंध
आपको बता दे कि पिछले कुछ दिनों से दुनिया से सबसे अमीर आदम और उसकी बेटी के बीच के रिश्ते को लेकर खबर आ रही थी। इससे पहले जेवियर ने एक याचिका दाखिल करके अपना नाम बदलने की मांग की थी कि वह अपने बायोलॉजिकल पिता से कोई संबंध नहीं रखना चाहती है। याचिका में उन्होंने कहा कि मैं अपने बायोलॉजिकल पिता के साथ ना रहना चाहती हूं ना किसी प्रकार से उनसे संबंध रखना चाहती हूं।

यह भी पढ़ें

21 साल के योगा टीचर ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, 29 मिनट तक किया बिच्छू का पोज




8 बच्चों के पिता एलन मस्क
विवियन जेन्ना विल्सन की मां जस्टिन विल्सन ने 12 साल पहले 2008 में एलन मस्क से तलाक ले लिया था। टेस्ला और स्पेस एक्स के मालिक एलन मस्क 8 बच्चों के पिता है। हालांकि एक बच्चे की मौत हो गई थी। फादर्स डे के दिन उन्होंने ट्वीट किया था कि वह अपने बच्चों से प्यार करते हैं।

Home / world / एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी को मिली नाम बदलने की इजाजत, कोर्ट में पिता को लेकर कही ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो