scriptGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायल | explosion in ghana many dead and injured | Patrika News

Ghana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायल

locationबैंगलोरPublished: Jan 21, 2022 09:32:09 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

पश्चिम अफ्रीकी देश घाना में भीषण विस्फोट हुआ है। इस हादसे में करीब 17 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 59 लोग जख्मी हुए हैं। यह विस्फोटक जब हुआ एक ट्रक की मोटरसाइकिल से टक्कर हो गई। विस्फोट ने बाद वहां पर एक विशाल गड्ढा बन गया है।

Ghana Explosion

Ghana Explosion

Ghana Explosion: पश्चिम अफ्रीकी देश घाना में भीषण विस्फोट हुआ है। इस हादसे में करीब 17 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 59 लोग जख्मी हुए हैं। समाचार एजेंसी एएफपी ने इस बात की जानकारी दी है। सरकार ने कहा कि पश्चिमी घाना के एक शहर में गुरुवार को एक विनाशकारी विस्फोट में कम से कम 17 लोगों की जान चली गई है और 59 घायल हो गए। यह विस्फोटक जब हुआ एक ट्रक की मोटरसाइकिल से टक्कर हो गई। विस्फोट ने बाद वहां पर एक विशाल गड्ढा बन गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फुटेज में दिखाया गया है कि स्थानीय लोग आग की लपटों की ओर भागते हुए और काले धुएं के गुबार नजर आ रहा है। वहीं बचावकर्मी तबाही में फंसे बचे लोगों निकालते दिखाई दे रहे हैं।

 

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या
रिपोर्ट्स के मुताबिक, धामका देश के पश्चिमी हिस्से में हुआ है। बताया जा रहा है कि खनन में इस्तेमाल होने वाला विस्फोटक ले जा रहा एक वाहन पश्चिमी हिस्से में एक मोटरसाइकिल से टकरा गया। इसके बाद यह भीषण विस्फोट हो गया। जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई और 59 अन्य घायल हो गए। खबरों के अनुसार, मृतकों की संख्या में इफाजा हो सकता है। धमाका कितना भयानक था इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है। विस्फोट में सैकड़ों इमारतें धराशायी हो गईं। सोशल मीडिया पर गुरुवार को पोस्ट किए गए वीडियो में विस्फोट वाला क्षेत्र नजर आ रहे है।

 

यह भी पढ़े- स्वास्थ्य मंत्रालय इन 6 राज्यों में कोविड स्थिति पर चिंतित, यहां तेजी से फैल रहा संक्रमण

500 इमारतें क्षतिग्रस्त हुईं
राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संगठन (NADMO) के उप महानिदेशक सेजी साजी अमेदोनू ने कहा कि इस विस्फोट में 500 इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। एक क्षेत्रीय आपातकालीन अधिकारी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उसने 10 शव देखे थे। देश के पश्चिमी क्षेत्र के बोगोसो और बावडी के शहरों के बीच पड़ने वाले अपियेट में विस्फोट हुआ है। पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि खनन विस्फोटक वाला वाहन एक मोटरसाइकिल से टकरा गया, जिसके कारण विस्फोट हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो