scriptFormer Dutch PM Dries Van Agt and his wife die hand in hand | नीदरलैंड के पूर्व पीएम ने पत्नी के साथ हाथ में हाथ डाले ली अंतिम सांस | Patrika News

नीदरलैंड के पूर्व पीएम ने पत्नी के साथ हाथ में हाथ डाले ली अंतिम सांस

locationनई दिल्लीPublished: Feb 10, 2024 04:52:11 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Netherlands' Former PM And His Wife Dies Hand In Hand: नीदरलैंड के पूर्व पीएम ने अपनी पत्नी के साथ हाथ में हाथ डाले अंतिम सांस ली।

former_dutch_pm_and_his_wife.jpg
Dries van Agt with wife Eugenie van Agt-Krekelberg

नीदरलैंड्स (Netherlands) के पूर्व प्रधानमंत्री ड्रीस वैन एग्ट (Dries Van Agt) और उनकी पत्नी यूजिनी वान एग्ट-क्रेकेलबर्ग (Eugenie Van Agt-Krekelberg) का निधन एक-साथ हुआ। दोनों ने एक-साथ हाथ में हाथ डाले अंतिम सांस ली, जिसकी जानकारी उनके परिवार ने दी। ऐसे में मन में सवाल आना लाज़िमी है कि दोनों ने मरते समय एक-दूसरे का हाथ कैसे थामा और दोनों ने एक साथ अंतिम सांस कैसे ली? दरअसल दोनों की मृत्यु का फैसला उन दोनों ने खुद लिया था।


दोनों ने चुनी इच्छा मृत्यु

दरअसल ड्रीस और यूजिनी ने इच्छा मृत्यु चुनी। दोनों को 5 फरवरी को इच्छा मृत्यु दी गई। दोनों को निजमेगेन (Nijmegen) शहर में एक निजी सेरेमनी के आयोजन के साथ दफनाया जाएगा। दोनों की ही उम्र 93 साल थी। ड्रीस का 93वां जन्मदिन 2 फरवरी को था।

किस वजह से चुनी इच्छा मृत्यु?

दोनों का स्वास्थ्य पिछले कुछ समय से नाज़ुक बना हुआ था। 2019 में फिलिस्तीनियों के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में भाषण देते समय ड्रीस को ब्रेन हेमरेज हो गया और वह फिर कभी पूरी तरह से ठीक नहीं हो सके। ऐसे में अपने नाज़ुक स्वास्थ्य को देखते हुए दोनों ने इच्छा मृत्यु का फैसला लिया।

former_dutch_pm_and_his_wife_.jpg


1977 से 1982 तक रहे नीदरलैंड के पीएम

ड्रीस 19 दिसंबर, 1977 से 4 नवंबर, 1982 तक नीदरलैंड के पीएम रहे।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान में चुनावी हलचल के बीच इमरान खान को मिली 12 मामलों में जमानत




ट्रेंडिंग वीडियो