scriptसीरिया : रसायनिक हमले में 50 से अधिक लोगों की मौत, 300 से अधिक पीड़ितों का इलाज जारी | gas attack in syria kills 50 including children in town idbil | Patrika News
विदेश

सीरिया : रसायनिक हमले में 50 से अधिक लोगों की मौत, 300 से अधिक पीड़ितों का इलाज जारी

सीरिया मेडिकल टीम के अनुसार, ऐसा लगता है कि है कि लोगों की मौत दम घुटने से हुई। इस हमले में मरने वालों में कई बच्चे भी शामिल हैं।

Apr 04, 2017 / 06:07 pm

पुनीत कुमार

gas attack

gas attack

दशकों से गृह युद्ध का सामना कर रहे सीरिया में रासायनिक हमला हुआ है। यहां मंगलवार को हुए एक कथित रसायनिक हमले में 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई। तो वहीं इस रासायनिक हमले के कारण 300 से अधिक लोग जहरीली गैस से पीड़ित बताए जा रहे हैं। 
https://twitter.com/ANI_news/status/849191990222704640
एफे न्यूज की रिपोर्ट केमुताबिक, सीरियन ऑब्जरवेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि हमला इदलिब प्रांत के खान शयखुन कस्बे में हुआ। तो वहीं सूत्रों के मुताबिक हमला हवाई रास्ते के जरिए किया गया है। हालांकि अभी तक इस संस्था ने जिस रासायनिक हथियार का इस्तेमाल कर हमला किया गया है उसके बारे में कुछ भी नहीं कहा है। 
सीरिया मेडिकल टीम के अनुसार, ऐसा लगता है कि है कि लोगों की मौत दम घुटने से हुई। इस हमले में मरने वालों में कई बच्चे भी शामिल हैं। साथ ही बताया कि जिस संख्या में लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है, इससे मृतकों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। 
तो वहीं इस रासायनिक हमले को लेकर सीरिया में विपक्ष की बैठक में कहा गया कि हमले में 100 से अधिक लोग की जान गई है। फिलहाल हमले में शामिल विमान की पहचान नहीं हो पाई है। 

Home / world / सीरिया : रसायनिक हमले में 50 से अधिक लोगों की मौत, 300 से अधिक पीड़ितों का इलाज जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो