scriptIsrael-Hamas War: गाज़ा के शरणार्थी कैंप में इजरायल की एयर स्ट्राइक, 7 बच्चों समेत 13 की मौत | Israel-Hamas War: Israel air strikes Gaza refugee camp, 13 killed including 7 children | Patrika News
विदेश

Israel-Hamas War: गाज़ा के शरणार्थी कैंप में इजरायल की एयर स्ट्राइक, 7 बच्चों समेत 13 की मौत

Israel-Hamas War: इजरायल ने ये हमला गाज़ा के शरणार्थी कैंप में किया है। इस कैंप में अपनी जान बचाने को सैकड़ों लोगों ने शरण ले रखी थी लेकिन इजरायल ने इन्हें भी नहीं छोड़ा। सबसे खौफनाक बात ये है कि मरने वालों में 7 छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल हैं।

नई दिल्लीApr 17, 2024 / 10:43 am

Jyoti Sharma

Israel-Hamas War

13 killed in Israeli attack on refugee camp in Gaza

Israel-Hamas War: एक तरफ इजरायल ईरान पर युद्ध छेड़ने की बात कह रही है औऱ दूसरी तरफ वो गाज़ा में नरसंहार मचा रहा है। इजरायल ने अब गाजा़ के एक शरणार्थी कैंप पर हमला कर दिया है। जिसमें 7 बच्चों समेत 13 लोगों की मौत हो गई है और 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक गाज़ा (Gaza) की अल-अक्सा शहीद अस्पताल के अधिकारियों के हवाले से बताया कि ये हमला बीते मंगलवार को सेंट्रल गाज़ा में हुआ। यहां स्थित अल-मगाजी शरणार्थी शिविर को इजरायल ने निशाना बनाया है। 

बच्चों की मौत से भीषण चित्कार, फर्श पर पड़े हुए थे खून से सने शव 

रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले के (Israel-Hamas War) चश्मदीद निहाद औदेतल्लाह से एक वीडियो मिला है जिसमें कई हताहत लोग फर्श पर पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। कई लोग घबराहट में इधर-उधर भागते, चिल्लाते और शवों को गिनने और ले जाने की कोशिश करते दिख रहे हैं। चश्मदीद ने बताया है कि मंगलवार को लगभग 3:40 बजे (स्थानीय समय) लगभग 30 से 40 मीटर की दूरी पर एक भीषण विस्फोट की आवाज़ सुनी। वो तुरंत ये देखने के लिए चले गए कि क्या हुआ? जब वो पहुंचे तब देखा कि जमीन पर खून से सने शव पड़े हुए हैं। लोग चिल्ला रहे थे और बच्चों के शव जमीन पर पड़े थे। 

सड़क पर खेल रहे मासूम बच्चे 

अल-अक्सा शहीद अस्पताल से ली गई फुटेज में हताहतों और घायलों को ले जाते हुए दिखाया गया है। हमले (Israel-Hamas War) के पीड़ित लोगों का कहना है कि “इजरायल हम पर हमले कर रहा है जिन्होंने कुछ किया ही नहीं, उनका इस युद्ध से कोई लेना-देना नहीं है। वो नागरिक हैं, उन पर रहम करें, इजरायल बच्चों को मार रहा है। वो किसी सेना या लड़ाकों को नहीं मार रहा है, वो उन बच्चों को मार रहा है जो शांति से सड़क पर खेल रहे थे।”

हर 10 मिनट में मर रहा है एक बच्चा 

एक रिपोर्ट के मुताबिक 6 महीने के इस युद्ध (Israel-Hamas War) में, गाजा में 10,000 फिलिस्तीनी महिलाएं मारी गईं, जिनमें 6,000 मांएं भी शामिल थीं और 19,000 बच्चे अनाथ हो गए। गाजा पट्टी में 1 मिलियन से भी ज्यादा फिलिस्तीनी महिलाएं और लड़कियां भुखमरी (Famine in Gaza) का सामना कर रही हैं। भोजन, सुरक्षित पेयजल, शौचालय साफ पानी तक लगभग किसी की भी पहुंच नहीं है। जिससे जीवन के लिए खतरा पैदा हो रहा है। यहां हर 10 मिनट में एक बच्चा घायल होता है या मर जाता है। दूसरी तरफ इज़राइल रक्षा बलों ने कहा कि वे गाजा में नागरिकों को नुकसान कम करने की कोशिश कर रहे हैं। 

Home / world / Israel-Hamas War: गाज़ा के शरणार्थी कैंप में इजरायल की एयर स्ट्राइक, 7 बच्चों समेत 13 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो