scriptहमास के खिलाफ युद्ध में अब तक 600 इज़रायली सैनिकों की मौत | Israeli army says 600 soldiers killed in war against Hamas | Patrika News
विदेश

हमास के खिलाफ युद्ध में अब तक 600 इज़रायली सैनिकों की मौत

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहा युद्ध अभी भी जारी है। इस युद्ध में फिलिस्तीनियों की मौत तो ही हो रही है, पर इज़रायली सैनिक भी अपनी जान गंवा रहे हैं।

नई दिल्लीApr 01, 2024 / 11:04 am

Tanay Mishra

israeli_troops_.jpg

Israeli troops

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को जो युद्ध शुरू हुआ था वो अभी भी जारी है। हमास के इज़रायल पर रॉकेट अटैक और घुसपैठ हमलों में करीब 1,200 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से ज़्यादा लोगों को हमास ने बंधक बना लिया था। इसके बाद इज़रायली सेना ने भी हमास से बदला लेने के लिए गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर भीषण हमले शुरू दिए। हालांकि युद्ध में एक हफ्ते का विराम लगा पर युद्ध विराम खत्म होने के बाद इज़रायली सेना ने फिर से गाज़ा और आसपास तबाही मचानी शुरू कर दी जो अभी भी जारी है। इस युद्ध की वजह से 33 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है और 80 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनी घायल हो चुके है। पर इस युद्ध में इज़रायली सैनिक भी मारे जा रहे हैं।


अब तक 600 इज़रायली सैनिकों की हुई मौत

इज़रायली सेना ने हाल ही में जानकारी देते हुए बताया कि हमास के खिलाफ युद्ध में 7 अक्टूबर से अब तक उनके 600 सैनिक मारे जा चुके हैं। गाज़ा और आसपास ग्राउंड ऑपरेशन के दौरान इन सैनिकों ने अपनी जान गंवाई।

https://twitter.com/CGTNOfficial/status/1774660744334004427?ref_src=twsrc%5Etfw


कब खत्म होगा युद्ध? जवाब देना मुश्किल

इज़रायल और हमास के बीच युद्ध के खत्म होने के आसार अभी नज़र नहीं आ रहे। इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) पहले ही साफ कर चुके हैं कि हमास के खात्मे तक युद्ध खत्म नहीं होगा। ऐसे में गाज़ा और आसपास तबाही जारी रहने की आशंका जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें

रूस में समलैंगिक क्लब का मालिक और मैनेजर्स हुए गिरफ्तार, देश के आतंकियों की लिस्ट में हुए शामिल



Home / world / हमास के खिलाफ युद्ध में अब तक 600 इज़रायली सैनिकों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो