scriptरूस में समलैंगिक क्लब का मालिक और मैनेजर्स हुए गिरफ्तार, देश के आतंकियों की लिस्ट में हुए शामिल | Gay club managers in Russia arrested, added to list of terrorists | Patrika News
विदेश

रूस में समलैंगिक क्लब का मालिक और मैनेजर्स हुए गिरफ्तार, देश के आतंकियों की लिस्ट में हुए शामिल

Anti-LGBTQ+ Russia: रूस में समलैंगिकों के खिलाफ बेहद ही सख्त कानून है। हाल ही में इसी कानून का चलते एक क्लब के मालिक और दो मैनेजर्स को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

Apr 01, 2024 / 10:32 am

Tanay Mishra

gay_club_managers_arrested_in_russia.jpg

Gay club managers arrested

रूस (Russia) में वेस्टर्न देशों की तरह हिसाब नहीं है। देश के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) अपने हिसाब से सरकार चलाते हैं और उनके बनाए नियम-कानूनों को लोगों को मानना होता है। पुतिन अपने बनाए कानूनों की अवमानना को लेकर काफी सख्त भी हैं। कुछ दिन पहले रूस में ऐसे ही एक कानून के तहत दो क्लब मैनेजर्स को गिरफ्तार किया गया था। इनमें से एक एडमिनिस्ट्रेटर था और एक आर्टिस्टिक डायरेक्टर। अब इस क्लब के मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। ऐसे में मन में सवाल आना लाज़िमी है कि इन तीनों को क्यों गिरफ्तार किया गया है? दरअसल ये तीनों ही एक समलैंगिक क्लब से जुड़े हुए थे।


क्यों किया गिरफ्तार?

दरअसल रूस में ‘इंटरनेशनल एलजीबीटी अभियान’ (International LGBT Movement) को एक कट्टरवादी और आतंकी अभियान घोषित किया जा चुका है। ऐसे में इन तीनों लोगों को एक समलैंगिक क्लब का हिस्सा होने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

https://twitter.com/XSovietNews/status/1774373521252045033?ref_src=twsrc%5Etfw


देश के आतंकियों की लिस्ट में हुए शामिल

रूस के ओरेनबर्ग (Orenburg) शहर में स्थित समलैंगिक क्लब के तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही तीनों लोगों को आतंकियों की लिस्ट में भी डाल दिया गया है।

मिल सकती है 10 साल की सज़ा

रूस के ओरेनबर्ग शहर में स्थित समलैंगिक क्लब के जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उन तीनों पर मुकदमा चलेगा। दोषी पाए जाने पर तीनों को 10 साल की जेल की सज़ा मिल सकती है।

यह भी पढ़ें

इज़रायल में पीएम नेतन्याहू के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, उठी इस्तीफे की मांग

Hindi News/ world / रूस में समलैंगिक क्लब का मालिक और मैनेजर्स हुए गिरफ्तार, देश के आतंकियों की लिस्ट में हुए शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो