scriptWorld Breaking : आरोपों से घिरे लातविया के विदेश मंत्री करिन्स ने दिया इस्तीफा, 10 अप्रेल को कैबिनेट छोड़ेंगे | Latvia's Foreign Minister Karins resigns, will leave cabinet on 10 | Patrika News
विदेश

World Breaking : आरोपों से घिरे लातविया के विदेश मंत्री करिन्स ने दिया इस्तीफा, 10 अप्रेल को कैबिनेट छोड़ेंगे

World News in Hindi : लातविया ( Latvia ) के विदेश मंत्री ( Foreign Minsiter) क्रिसजानिस करिन्स (Krisjanis-Karins ) ने प्रधानमंत्री (Prime Minsiter ) रहते हुए निजी जेट विमानों ( Private Jets) का इस्तेमाल करने के मामले में बढ़ती आलोचना और आपराधिक जांच के बाद अपने पद से इस्तीफा ( Resign)दे दिया है।
 

नई दिल्लीMar 28, 2024 / 06:37 pm

M I Zahir

latvian_fm_karins.jpg

International News in Hindi : लातविया के विदेश मंत्री क्रिसजानिस करिन्स ने प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान निजी जेट विमानों का इस्तेमाल करने के मामले में बढ़ती आलोचना और आपराधिक जांच के बाद अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है।

 

सितंबर में प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दिया था

 

देश के सार्वजनिक प्रसारक ने गुरुवार को मंत्री के हवाले से बताया कि करिन्स, ने पिछले सितंबर में लातविया के प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था, वे 10 अप्रेल को कैबिनेट छोड़ देंगे। यह घोषणा प्रधानमंत्री इविका सिलिना (PM Ivica Silena ) से मुलाकात के बाद की गई। उनके जाने के अगले दिन संसद में मतदान ( Voting in Parliament ) के जरिये उनकी जगह किसी और को नियुक्त किया जाएगा।

 

क्रिसजानिस करिन्स : एक नजर

क्रिसजानिस करिन्स का जन्म: 13 दिसंबर 1964 को विलमिंगटन, डेलावेयर, संयुक्त राज्य अमरीका में हुआ।
वे क्रिसजानिस करिन्स न्यू यूनिटी पार्टी से जुड़े एक लातवियाई राजनेता हैं, जिन्होंने 2019 से 2023 तक लातविया के प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया। वे यूरोप की परिषद के मंत्रियों की समिति के अध्यक्ष (2023-2023) रहे और सन 2023 से लातविया के विदेश मामलों के मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। करिन्स पेशे से भाषाविद और व्यवसायी हैं।उन्होंने पहले लातविया के अर्थशास्त्र मंत्री और यूरोपीय संसद के सदस्य के रूप में कार्य किया है।

Home / world / World Breaking : आरोपों से घिरे लातविया के विदेश मंत्री करिन्स ने दिया इस्तीफा, 10 अप्रेल को कैबिनेट छोड़ेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो