scriptआईपीएल नीलामी आज, ये पांच खिलाड़ी बिक सकते हैं सबसे महंगे | IPL Auction Today, These Five Players can be sold most expensive | Patrika News
विदेश

आईपीएल नीलामी आज, ये पांच खिलाड़ी बिक सकते हैं सबसे महंगे

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और ऑलराउंडर युवराज सिंह समेत आठ खिलाडिय़ों को आईपीएल-9 के लिए बेंगलूरु में आज होने वाली नीलामी में मार्की खिलाड़ी बनाया गया है

Feb 06, 2016 / 08:32 am

भूप सिंह

Yuvraj Singh

Yuvraj Singh

नई दिल्ली। तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और ऑलराउंडर युवराज सिंह समेत आठ खिलाडिय़ों को आईपीएल-9 के लिए बेंगलूरु में आज होने वाली नीलामी में मार्की खिलाड़ी बनाया गया है। नीलामी में कुल 351 क्रिकेटरों पर बोली लगेगी जिनमें से 230 भारत के और 121 विदेशी खिलाड़ी होंगी। नीलामी में उतरने वाले 351 खिलाडिय़ों को 714 के पूल में से चुना गया है। इसमें बहुत सी टीमों की नजर चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के निलंबन की वजह से रिलीज होने वाले इन खिलाडिय़ों पर रहेगी, जो ड्राफ्ट के तहत पुणे और राजकोट की टीमों में शामिल नहीं हो पाए हैं।

इन धुरंधरों पर रहेगी सबकी नजरें
युवराज, शेन वाटसन, इशांत शर्मा, आशीष नेहरा, केविन पीटरसन, डेल स्टेन, एरोन फिंच, मार्टिन गुप्टिल और वेस्टइंडीज के ड्वेन स्मिथ को मार्की खिलाड़ी बनाया गया है। नीलामी में ईशांत और युवराज समेत 12 खिलाडिय़ों का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए रखा गया है। नीलामी प्रक्रिया में सबकी नजरें युवराज पर होंगी।

ये पांच खिलाड़ी बिक सकते हैं सबसे महंगे
युवराज सिंह
पिछली टीम दिल्ली डेयरडेविल्स
बेस प्राइस 2 करोड़

शेन वाटसन
पिछली टीम राजस्थान रॉयल्स
बेस प्राइस 2 करोड़

एरोन फिंच
पिछली टीम मुंबई इंडियंस
बेस प्राइस 1 करोड़

केविन पीटरसन
पिछली टीम सनराइजर्स हैदराबाद
बेस प्राइस 2 करोड़

मार्टिन गुप्टिल
बेस प्राइस 50 लाख

किस टीम के पास कितनी रकम
आईपीएल के जिन फ्रेंचाइजी के पास खिलाडिय़ों को खरीदने के लिए रकम बची है उनमें से सबसे ज्यादा दिल्ली डेयरडेविल्स के पास 37.15 करोड़ रुपए हैं। सनराइजर्स हैदरबाद के पास 30.15 करोड़ रुपए, पुणे के पास 27 करोड़, गुजरात के पास 27 करोड़, किंग्स इलेवन पंजाब के पास 23 करोड़, आरसीबी के पास 21.62 करोड़, केकेआर के पास 17.95 करोड़ और मुंबई इंडियंस के पास 14.40 करोड़ रुपए हैं।

नीलामी ये होंगे शामिल
कुल खिलाड़ी 351
भारतीय ख्खिलाड़ी 230
कुल अनकैप्ड खिलाड़ी 291
अनकैप्ड खिलाड़ी 204

अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी जिनकी लगेगी बोली
भारतीय 29
ऑस्ट्रेलिया 26
वेस्ट इंडीज 20
दक्षिण अफ्रीका 18
श्रीलंका 16

Home / world / आईपीएल नीलामी आज, ये पांच खिलाड़ी बिक सकते हैं सबसे महंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो