scriptपाकिस्तानः फेसबुक पर की र्इशनिंदा के आरोप में पहली बार सुनार्इ गर्इ मौत की सजा | Pakistan: First death sentence handed to man for blasphemy on social media | Patrika News
विदेश

पाकिस्तानः फेसबुक पर की र्इशनिंदा के आरोप में पहली बार सुनार्इ गर्इ मौत की सजा

पाकिस्तान में र्इश निंदा के जुर्म में अल्पसंख्यक शिया समुदाय के एक शख्स को मौत की सजा सुनार्इ गर्इ है।

Jun 11, 2017 / 10:18 am

Abhishek Pareek

पाकिस्तान में र्इश निंदा के जुर्म में अल्पसंख्यक शिया समुदाय के एक शख्स को मौत की सजा सुनार्इ गर्इ है। ये पहली बार है जब किसी शख्स को फेसबुक पर र्इशनिंदा वाला पोस्ट डालने के जुर्म में मौत की सजा सुनार्इ गर्इ है। 
पाकिस्तान की पुलिस के मुताबिक आेकरा के रहने वाले 30 साल के तैमूर रजा को पिछले साल सहकर्मियों की शिकायत के बाद गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने शिकायत की थी कि रजा ने सुन्नी मुसलमानों के लिए आदरणीय पैगंबर मोहम्मद की पत्नी के खिलाफ एक पोस्ट में काफी आपत्तिजनक टिप्पणी की है। 
पंजाब के बहावलपुर जिले में आतंक निरोधी अदालत ने अब इस मामले में फैसला सुनाया है। जज ने तैमूर रजा को मौत की सजा सुनार्इ है। सोशल मीडिया पर इस तरह के पोस्ट के चलते पहली बार मौत की सजा सुनार्इ गर्इ। 
पाकिस्तान की करीब 97 फीसदी आबादी मुस्लिम है आैर र्इशनिंदा करना पाकिस्तान में एक गंभीर अपराध है। साइबर क्राइम से जुड़े मामले में इसे अब तक सुनार्इ गर्इ सबसे सख्त सजा माना जा रहा है। 

Home / world / पाकिस्तानः फेसबुक पर की र्इशनिंदा के आरोप में पहली बार सुनार्इ गर्इ मौत की सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो