scriptकारनामा: बीच सड़क पर इस शख्स का सिर नीचे था और पैर ऊपर, हाथ के बल पर कार खींचकर बनाया विश्व रिकॉर्ड, देखिए वीडियो | Setting Records on Guinness World Records Day | Patrika News
विदेश

कारनामा: बीच सड़क पर इस शख्स का सिर नीचे था और पैर ऊपर, हाथ के बल पर कार खींचकर बनाया विश्व रिकॉर्ड, देखिए वीडियो

इस साल गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड डे पर तमाम लोगों ने अपनी प्रतिभाएं दिखाईं और विश्व कीर्तिमान स्थापित किए। ब्रिटिश जिमनास्ट ने सबसे लंबी बैकफ्लिप की। चीन के शुआंग ने अपने हाथों पर चलते हुए संतुलन बनाते हुए सिर्फ 1 मिनट 13.27 सेकंड में 50 मीटर तक एक कार को खींचने में कामयाबी हासिल की।
 

Nov 18, 2021 / 10:25 pm

Ashutosh Pathak

car.jpg
नई दिल्ली।

गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड डे पर दुनियाभर के तमाम लोगों ने अपनी विभिन्न प्रतिभाएं दिखाई। कुछ लोगों ने बैकफ्लिपिंग जिमनास्ट किए तो किसी ने हाथों पर चलते हुए कार खींची।

इस साल गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड डे पर तमाम लोगों ने अपनी प्रतिभाएं दिखाईं और विश्व कीर्तिमान स्थापित किए। अठारहवें वार्षिक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स दिवस पर दुनियाभर की प्रतिभाओं ने लगभग हर रिकॉर्ड को चुनौती देते हुए ध्वस्त कर दिया।
https://twitter.com/talkRADIO/status/1460876425838436358?ref_src=twsrc%5Etfw
ब्रिटिश जिमनास्ट ने सबसे लंबी बैकफ्लिप करते हुए अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस बार वह 6 मीटर (19.7 फीट) तक हवा में बैकफ्लिप करने में कामयाब हुए। उन्होंने कहा कि अपने भीतर देखिए और खोजिए कि आप किसमें अच्छे हैं। देखिए कि रिकॉर्ड क्या है, जितना हो सके कठिन ट्रेनिंग करें और सब कुछ भूलकर बस कर जाएं। वहीं चीन के शुआंग ने अपने हाथों पर चलते हुए संतुलन बनाते हुए सिर्फ 1 मिनट 13.27 सेकंड में 50 मीटर तक एक कार को खींचने में कामयाबी हासिल की।
यह भी पढ़ें
-

टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने किया विवादित ट्वीट, बुजुर्ग सांसद को कहा- अरे तुम..

रिकॉर्ड तोड़ने के बाद उन्होंने खुलासा किया कि एक मजबूत कमर और पेट का होना असल हुनर है। साथ ही आपकी ट्राइसेप्स, बाहों और कंधों में नियंत्रण होना चाहिए। अन्य विजेताओं में अमरीकी टायलर फिलिप्स शामिल हैं जिन्होंने पोगो स्टिक पर लगातार सबसे अधिक कार कूदने का रिकॉर्ड तोड़ा है। इसके अलावा जापान की ताकाहिरो इकेदा जिन्होंने 30 सेकंड तक बाइक को एक पहिये पर 360 डिग्री घुमाने में कामयाबी हासिल की।
यह भी पढ़ें
-

नदी के तल में पड़ी चट्टान में धंसी है 700 साल पुरानी तलवार, पुरातत्व विभाग भी हैरान

इस बीच वेनेजुएला की 32 वर्षीय लौरा बियोंडा ने अपनी बॉल कंट्रोल स्किल्स से कुछ सर्टिफिकेट हासिल किए। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बुक के एडिटर इन चीफ क्रेग ग्लेनडे ने कहा कि नई प्रतिभाओं ने उनके होश उड़ा दिए हैं। उन्होंने बताया कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स दिवस रिकॉर्ड तोड़ने का वैश्विक उत्सव है। यह उन लोगों के लिए एक मौका है जो प्रसिद्ध गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करना चाहते हैं।

Home / world / कारनामा: बीच सड़क पर इस शख्स का सिर नीचे था और पैर ऊपर, हाथ के बल पर कार खींचकर बनाया विश्व रिकॉर्ड, देखिए वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो