scriptसीरियाई विद्रोहियों का अलेप्पो शहर पर दोबारा कब्जे का दावा | Syrian rebels claim capture of Aleppo military base | Patrika News
विदेश

सीरियाई विद्रोहियों का अलेप्पो शहर पर दोबारा कब्जे का दावा

सीरियाई विद्रोहियों ने दावा किया है उसने राष्ट्रपति बशर अल असद समर्थक सेना को हराकर अलेप्पो शहर को दोबारा अपने कब्जे में ले लिया।

Aug 07, 2016 / 10:05 am

santosh

सीरियाई विद्रोहियों ने दावा किया है उसने राष्ट्रपति बशर अल असद समर्थक सेना को हराकर अलेप्पो शहर को दोबारा अपने कब्जे में ले लिया। ब्रिटेन स्थित सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमैन राइट्स ने विद्रोहियों के इस दावे को सही ठहराया है लेकिन सरकारी टीवी चैनल के मुताबिक सेना ने शहर के कई इलाकों पर दोबारा अपना नियंत्रण कर लिया है। 
अलेप्पो पर पिछले तीन सप्ताह से सरकार समर्थक सेना का नियंत्रण था और गत रविवार से विद्रोहियों तथा सेना के बीच शहर पर नियंत्रण को लेकर ङ्क्षहसक संघर्ष जारी थी। पिछले एक सप्ताह में इस संघर्ष में 500 से अधिक विद्रोही और 130 आम नागरिक मारे गये हैं। 
विद्रोहियों ने कल शहर पर कब्जे का दावा किया और सरकारी टीवी ने देर शाम बताया कि सेना ने अलेप्पो शहर के दक्षिण में स्थित सेना परिसर के कई महत्वपूर्ण हिस्सों पर अपना नियंत्रण दोबारा स्थापित कर लिया है।

Home / world / सीरियाई विद्रोहियों का अलेप्पो शहर पर दोबारा कब्जे का दावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो