scriptAirstrike: पाकिस्तान ने जिस तालिबानी कमांडर को एयर स्ट्राइक में मारने का किया दावा, वो जिंदा निकला, जारी किया वीडियो | Taliban commander whom Pakistan claimed to have killed in Airstrike | Patrika News
विदेश

Airstrike: पाकिस्तान ने जिस तालिबानी कमांडर को एयर स्ट्राइक में मारने का किया दावा, वो जिंदा निकला, जारी किया वीडियो

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में रह रहे जिस तालिबानी आतंकी कमांडर को एयर स्ट्राइक (Air Strike on Afghanistan) में मारने का दावा किया है वो फेल हो गया क्योंकि खुद तालिबान ने इस आतंकी का वीडियो जारी कर इसके जिंदा होने की पुष्टि की है।

नई दिल्लीMar 18, 2024 / 03:58 pm

Jyoti Sharma

Taliban Commander Abdullah Shah Mesud

Taliban Commander Abdullah Shah Mesud (In right)

पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान में एयरस्ट्राइक (Pakistan Air Strike on Afghanistan) कर 7 तालिबानी आतंकियों को मौत के घाट उतारने का दावा किया। इसमें तालिबान-पाकिस्तान के कमांडर (TTP) अबदुल्ला शाह मसूद का नाम भी शामिल है लेकिन पाकिस्तान का ये दावा झूठा साबित होता दिख रहा है। क्योंकि खुद अब्दुल्ला मसूद ने अपना एक वीडियो जारी कराया और पाकिस्तान के दावे की पोल खोली है। इस वीडियो में अब्दुल्ला कह रहा है कि आज 18 मार्च है, रमजान का सातवां दिन है और मैं उत्तरी वजीरिस्तान में हूं। मैं कहीं नहीं गया था। पाकिस्तान की सेना मेरे खिलाफ एक प्रोपेगेंडा चला रही है।

https://twitter.com/HumveeKhan3/status/1769621879478800645?ref_src=twsrc%5Etfw

अपने ही लोगों को निशाना बना रहा पाकिस्तान?

टीटीपी (TTP) ने बयान जारी कर बता दिया है उसका कमांडर अब्दुल्ला जिंदा है और पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में एयर स्ट्राइक कर खुद के लोगों को ही निशाना बनाया है और अफगानिस्तान के निर्दोष बच्चों-महिलाओं को मारा है। टीटीपी ने कहा है कि पाकिस्तान (Pakistan) ने जिन्हें एयरस्ट्राइक में निशाना बनाया है वो तो पाकिस्तान के शरणार्थियों के ही घर हैं। जिन्होंने पाकिस्तान से भागकर अफगानिस्तान में शरण ली हुई है पाकिस्तान एयरस्ट्राइक कर उन्हें ही खत्म कर रहा है और नाम तालिबान (Taliban) का ले रहा है।

पाकिस्तान ने क्या किया था दावा ?

दरअसल पाकिस्तानी सेना का दावा है कि अफगानिस्तान (Afghanistan) में ये एयर स्ट्राइक पाकिस्तान की सीमा से लगे खोस्त और पक्तिता प्रांत में दो अलग-अलग ठिकानों पर की गई है। पक्तिता में हुई सर्जिकल स्ट्राइक में तालिबान का कमांडर अब्दुल्ला शाह के ठिकाने को निशाना बनाया गया है। उन्होंने इस हमले में शाह के मारे जाने का दावा भी किया था। साथ ही ये भी कहा था कि पाकिस्तानी सेना के इस हवाई हमले में शाह का घर पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है।

तालिबान ने क्या कहा?

तालिबानी सरकार के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद (Taliban Statement On Pakistan Air Strike) ने इस एयरस्ट्राइक पर बयान जारी किया है औऱ कहा है कि पाकिस्तानी विमानों ने अफगान धरती पर हवाई हमले किए हैं। मरने वालों में 3 बच्चे और 8 महिलाएं शामिल हैं। सिर्फ यही नहीं, यहां कई घर भी नष्ट हुए हैं। मुजाहिद ने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने हमारी निर्दोष जनता पर जुल्म किया है उन्हें मौत के घाट उतारा है। तालिबान ने कहा था कि पाकिस्तानी बोल रहा है कि उसने आतंकवादी अब्दुल्ला शाह को हमलों में निशाना बनाया गया था लेकिन वो तो पाकिस्तानी सीमा में रहता है।

Home / world / Airstrike: पाकिस्तान ने जिस तालिबानी कमांडर को एयर स्ट्राइक में मारने का किया दावा, वो जिंदा निकला, जारी किया वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो