scriptभारत और बांग्लादेश के बीच 2 साल बाद फिर शुरू हुई ट्रेन, कोलकाता से हुई रवाना | Train between India and Bangladesh started again after 2 years | Patrika News
विदेश

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 साल बाद फिर शुरू हुई ट्रेन, कोलकाता से हुई रवाना

Train between India and Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 साल आज से फिर रेल सेवा शुरू हो गई है। पहले दिन बंधन एक्सप्रेस में सिर्फ 19 यात्री सफर कर रहे हैं। यह ट्रेन पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से बांग्लादेश की राजधानी ढाका के लिए रवाना हो गई है।
 

May 29, 2022 / 09:35 am

Abhishek Kumar Tripathi

train-between-india-and-bangladesh-started-again-after-2-years.jpg
Train between India and Bangladesh: कोरोना महामारी के कारण दो साल से अधिक के लंबे अंतराल के बाद, भारत और बांग्लादेश के बीच यात्री ट्रेन सेवाएं आज से फिर से शुरू हो गई है। इस कदम का उद्देश्य भारत और बांग्लादेश के यात्रियों को सुविधा देना और दोनों देशों की दोस्ती को और मजबूत करना है। पूर्वी रेलवे सियालदह के पीआरओ और सहायक वाणिज्य प्रबंधक एचएन गंगोपाध्याय ने बताया कि दोनों देशों के बीच यात्री पर्यटन, चिकित्सा के उद्देश्य से यात्रा करते हैं। हालांकि पहले दिन बंधन एक्सप्रेस में सिर्फ 19 यात्री सफर कर रहे हैं। वहीं मैत्री एक्सप्रेस पर लगभग 100 यात्री सफर करेंगे।
वहीं भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरी ट्रेन मिताली एक्सप्रेस 1 जून से शुरू होगी। यह ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी से ढाका के बीच चलेगी। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने पिछले साल 26 मार्च को बांग्लादेश की स्वतंत्रता के स्वर्ण जयंती समारोह के अवसर पर ढाका में मिताली एक्सप्रेस का उद्घाटन किया था, लेकिन कोरोना के कारण यह ट्रेन अभी तक शुरू नहीं हो पाई थी।
https://twitter.com/ANI/status/1530750219918667777?ref_src=twsrc%5Etfw

1 जून को हरी झंडी दिखाकर मिताली एक्सप्रेस को किया जाएगा रवाना

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक न्यू जलपाईगुड़ी और ढाका के बीच 1 जून से शुरू हो रही मिताली एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। इस कार्यक्रम में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव व बांग्लादेश के मोहम्मद नूरुल इस्लाम सुजोन इस कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से हिस्सा लेंगे।

Home / world / भारत और बांग्लादेश के बीच 2 साल बाद फिर शुरू हुई ट्रेन, कोलकाता से हुई रवाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो