scriptजर्मनी में दो लोग रूस के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार | Two people arrested in Germany on charges of spying for Russia | Patrika News
विदेश

जर्मनी में दो लोग रूस के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार

जर्मनी की पुलिस को हाल ही में एक बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने जासूसी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि दोनों का एक दूसरे देश से कनेक्शन है। क्या है पूरा मामला? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीApr 18, 2024 / 01:14 pm

Tanay Mishra

Germany Police

अलग-अलग देशों में कुछ अवसरों पर दूसरे देशों के जासूसों के पकड़े जाने के मामले सामने आते हैं। ऐसा ही कुछ अब जर्मनी (Germany) में हुआ है। जर्मनी में बुधवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिन पर जासूसी का आरोप है। हालांकि इस बात की जानकारी जर्मन संघीय अभियोजकों ने आज, गुरुवार, 18 अप्रैल को दी है। दोनों जासूसों को बवेरिया (Bavaria) राज्य के बेयरुथ (Bayreuth) शहर में गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों जासूसों का दूसरे देश से कनेक्शन बताया जा रहा है।

दोनों जासूसों का रूस से कनेक्शन

जर्मन संघीय अभियोजकों ने आज जानकारी देते हुए बताया कि जिन दो लोगों को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, उनका रूस से कनेक्शन है और वो रूस के लिए ही जासूसी कर रहे थे। पकड़े गए जासूसों का नाम डाइटर एस. (Dieter S.) और एलेक्ज़ेंडर जे. (Alexander J.) बताया जा रहा है।


क्या थी दोनों जासूसों की योजना?

जर्मनी की पुलिस के अनुसार दोनों जासूस रूस के लिए जासूसी करने के साथ ही यूक्रेन के लिए सैन्य समर्थन को कमज़ोर करने के लिए तोड़फोड़ और हमलों की योजना बना रहे थे। इन तोड़फोड़ और हमलों के लिए जगह के तौर पर दोनों ने जर्मनी में तैनात अमेरिकी सशस्त्र बलों के ठिकानों की भी रेकी की थी।

Hindi News/ world / जर्मनी में दो लोग रूस के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो