scriptUdaipur murder: Dutch MP Geert Wilders message to India | Udaipur murder: उदयपुर हत्याकांड पर भड़के डच सांसद, कहा- जिहादियों से हिंदुत्व को बचाओ | Patrika News

Udaipur murder: उदयपुर हत्याकांड पर भड़के डच सांसद, कहा- जिहादियों से हिंदुत्व को बचाओ

Dutch MP on Udaipur murder: उदयपुर में हुई हत्या पर डच के सांसद ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। डच सांसद Geert Wilders जिहादियों से हिन्दुत्व को बचाने की बात कही है और भारत को एक मैसेज भी दिया है।

Published: June 29, 2022 04:04:41 pm

उदयपुर में कन्हैया लाल नाम के एक टेलर की हत्या कर दी गई। इस हत्या के बाद से उदयपुर में तनाव है जिसे देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। आरोपी भी अब पुलिस की गिरफ्त में हैं। पूरे देश में इस हत्या की निंदा की जा रही है। नीदरलैंड के सांसद गिर्ट विल्डर्स इस हत्याकांड पर भड़क गए हैं और तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने जिहादियों से हिन्दुत्व को बचाने के लिए कहा है। ये वही सांसद हैं जिन्होंने नूपुर शर्मा का खुलकर समर्थन किया था। उदयपुर हत्याकांड पर एक बार फिर से उन्होंने नूपुर शर्मा से जुड़े मामले का उल्लेख भी किया है।
 Udaipur murder:  Dutch MP Geert Wilders Defend Hinduism against the extremists
Udaipur murder: Dutch MP Geert Wilders Defend Hinduism against the extremists
क्या कहा डच सांसद ने?
नीदरलैंड के सांसद गिर्ट विल्डर्स ने #HinduLivesMatters के साथ ट्वीट कर लिखा, "भारत में एक दोस्त के नाते कह रहा हूँ: असहिष्णुता के प्रति सहिष्णु होना बंद करें। हिन्दुत्व को कट्टरवाद, आतंकवाद और जिहादियों से बचाव। इस्लाम का तुष्टीकरण न करो अन्यथा ये तुमपर ही भारी पड़ेगा। हिंदुओं को एक ऐसे नेता की आवश्यकता है जो उनकी 100% रक्षा करें!"


हत्या पर भड़के डच सांसद


गिर्ट विल्डर्स ने ट्वीट कर उदयपुर हत्याकांड पर अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए लिखा, "नूपुर शर्मा का समर्थन करने के लिए एक मासूम की हत्या कर दी गई। इस्लामी आतंकवादी उतने ही हिंसक और असहिष्णु हैं जितनी उनकी विचारधारा और पैगंबर मुहम्मद थे। इसका एक ही जवाब है कि हम सब अब खड़े हो जाएं और #IsupportNupurSharma कहें, क्योंकि ये लोग हम सभी को नहीं मार सकते।"

अपने अगले ट्वीट में लिखा, "भारत में हिन्दू सुरक्षित रहें। ये उनका देश है, उनकी मातृभूमि है, यह उनका है! भारत कोई इस्लामिक राष्ट्र नहीं है।"

नूपुर शर्मा का भी कर चुके हैं समर्थन

बता दें कि नूपुर शर्मा से जुड़े मामले में भी गिर्ट विल्डर्स ने अपना समर्थन दिया था। गिर्ट विल्डर्स नीदरलैंड के पार्टी फॉर फ्रीडम के संस्थापक हैं और वो दक्षिणपंथी नेता माने जाते हैं। वो कई अवसरों पर इस्लाम की आलोचना करते रहे हैं। इस कारण उन्हें कई बार जान से मारने की धमकी भी मिलती रही हैं।

यह भी पढ़ें

नवीन जिंदल को भी कन्हैया लाल की तरह जान से मारने की मिली धमकी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार कल 2 बजे लेंगे शपथ, मंत्रिमंडल में बन सकते हैं 35 मंत्रीनीतीश ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, कहा- हमें 164 विधायकों का समर्थनरवि शंकर प्रसाद ने नीतीश कुमार से पूछा बीजेपी के साथ क्यों आए थे? पीएम मोदी के नाम पर आपको जीत मिली, ये कैसा अपमान?पश्चिम बंगाल के बीरभूम में दर्दनाक हादसा, ऑटोरिक्शा और बस की टक्कर में 9 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख'मुफ्त रेवड़ी' कल्चर मामले में सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने AAP और BJP, आम आदमी पार्टी ने कहा- PM मोदी ने 'दोस्तवाद' के लिए खाली किया देश का खजाना23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स ने अचानक किया रिटायरमेंट का ऐलान, फैंस हुए भावुकMaharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपBihar New Govt: नीतीश कुमार CM, डिप्टी CM व होम मिनिस्ट्री राजद के पाले में, कांग्रेस से स्पीकर बनाए जाने की चर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.