scriptUdaipur murder: उदयपुर हत्याकांड पर भड़के डच सांसद, कहा- जिहादियों से हिंदुत्व को बचाओ | Udaipur murder: Dutch MP Geert Wilders message to India | Patrika News
विदेश

Udaipur murder: उदयपुर हत्याकांड पर भड़के डच सांसद, कहा- जिहादियों से हिंदुत्व को बचाओ

Dutch MP on Udaipur murder: उदयपुर में हुई हत्या पर डच के सांसद ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। डच सांसद Geert Wilders जिहादियों से हिन्दुत्व को बचाने की बात कही है और भारत को एक मैसेज भी दिया है।

Jun 29, 2022 / 04:04 pm

Mahima Pandey

 Udaipur murder:  Dutch MP Geert Wilders Defend Hinduism against the extremists

Udaipur murder: Dutch MP Geert Wilders Defend Hinduism against the extremists

उदयपुर में कन्हैया लाल नाम के एक टेलर की हत्या कर दी गई। इस हत्या के बाद से उदयपुर में तनाव है जिसे देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। आरोपी भी अब पुलिस की गिरफ्त में हैं। पूरे देश में इस हत्या की निंदा की जा रही है। नीदरलैंड के सांसद गिर्ट विल्डर्स इस हत्याकांड पर भड़क गए हैं और तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने जिहादियों से हिन्दुत्व को बचाने के लिए कहा है। ये वही सांसद हैं जिन्होंने नूपुर शर्मा का खुलकर समर्थन किया था। उदयपुर हत्याकांड पर एक बार फिर से उन्होंने नूपुर शर्मा से जुड़े मामले का उल्लेख भी किया है।
क्या कहा डच सांसद ने?
नीदरलैंड के सांसद गिर्ट विल्डर्स ने #HinduLivesMatters के साथ ट्वीट कर लिखा, “भारत में एक दोस्त के नाते कह रहा हूँ: असहिष्णुता के प्रति सहिष्णु होना बंद करें। हिन्दुत्व को कट्टरवाद, आतंकवाद और जिहादियों से बचाव। इस्लाम का तुष्टीकरण न करो अन्यथा ये तुमपर ही भारी पड़ेगा। हिंदुओं को एक ऐसे नेता की आवश्यकता है जो उनकी 100% रक्षा करें!”


https://twitter.com/hashtag/HinduLivesMatters?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

गिर्ट विल्डर्स ने ट्वीट कर उदयपुर हत्याकांड पर अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए लिखा, “नूपुर शर्मा का समर्थन करने के लिए एक मासूम की हत्या कर दी गई। इस्लामी आतंकवादी उतने ही हिंसक और असहिष्णु हैं जितनी उनकी विचारधारा और पैगंबर मुहम्मद थे। इसका एक ही जवाब है कि हम सब अब खड़े हो जाएं और #IsupportNupurSharma कहें, क्योंकि ये लोग हम सभी को नहीं मार सकते।”

अपने अगले ट्वीट में लिखा, “भारत में हिन्दू सुरक्षित रहें। ये उनका देश है, उनकी मातृभूमि है, यह उनका है! भारत कोई इस्लामिक राष्ट्र नहीं है।”

बता दें कि नूपुर शर्मा से जुड़े मामले में भी गिर्ट विल्डर्स ने अपना समर्थन दिया था। गिर्ट विल्डर्स नीदरलैंड के पार्टी फॉर फ्रीडम के संस्थापक हैं और वो दक्षिणपंथी नेता माने जाते हैं। वो कई अवसरों पर इस्लाम की आलोचना करते रहे हैं। इस कारण उन्हें कई बार जान से मारने की धमकी भी मिलती रही हैं।

यह भी पढ़ें

नवीन जिंदल को भी कन्हैया लाल की तरह जान से मारने की मिली धमकी

Home / world / Udaipur murder: उदयपुर हत्याकांड पर भड़के डच सांसद, कहा- जिहादियों से हिंदुत्व को बचाओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो