scriptउदयपुर हत्याकांड में पाकिस्तान कनेक्शन से भड़का PAK, दावों को किया खारिज | Udaipur Murder: Pakistan has rejected Indian media reports | Patrika News
विदेश

उदयपुर हत्याकांड में पाकिस्तान कनेक्शन से भड़का PAK, दावों को किया खारिज

Pakistan on Udaipur Murder: उदयपुर हत्याकांड में पाकिस्तान का कनेक्शन सामने आया है। इसपर पाकिस्तान भड़क गया है और सभी रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है।

Jun 30, 2022 / 06:39 pm

Mahima Pandey

Udaipur Murder: Pakistan has rejected Indian media reports

Udaipur Murder: Pakistan has rejected Indian media reports

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या की आलोचना हर तरफ हो रही है। संयुक्त राष्ट्र ने भी इसकी निंदा की है। वहीं, इस हत्या के पीछे पाकिस्तान का कनेक्शन भी जांच में सामने आ रहा है। इस घटना को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों का लिंक कराची के सुन्नी इस्लामिक संगठन दावत-ए-इस्लामी से बताया जा रहा है। इन आरोपों से पाकिस्तान भड़क गया है और अब उसकी प्रतिक्रिया इस मामले पर सामने आई है। पाकिस्तान के समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, विदेश कार्यालय (FO) ने भारतीय मीडिया की रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है और इस संबंध में एक बयान भी जारी किया है।
क्या कहा पाकिस्तान ने?
पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के हवाले से कहा गया है, “हमने भारतीय मीडिया की रिपोर्ट्स के वो सेगमेंट देखें जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि उदयपुर हत्या से जुड़े मामले की जांच में आरोपियों का कनेक्शन पाकिस्तान स्थित एक संगठन से जोड़ने की कोशिश की जा रही है।”

इस बयान में आगे कहा गया, “हम स्पष्ट रूप से ऐसे किसी भी आरोप को खारिज करते हैं, जो केवल BJP-RSS ‘हिंदुत्व’ द्वारा संचालित भारतीय शासन का आंतरिक मुद्दों के जरिए पाकिस्तान पर उंगली उठाकर उसे बदनाम करने का प्रयास है। इस तरह के दुर्भावनापूर्ण प्रयास लोगों को गुमराह करने में सफल नहीं होंगे।”

यह भी पढ़ें

कर्नाटक CM बोम्मई ने उदयपुर हत्याकांड को बताया आतंकी करतूत

बता दें कि इस मामले में NIA इस बात की भी जांच कर रहा है कि कहीं इन आरोपियों का भारत में स्थित अन्य कट्टरपंथी संगठनों से तो कोई लिंक नहीं है।

Home / world / उदयपुर हत्याकांड में पाकिस्तान कनेक्शन से भड़का PAK, दावों को किया खारिज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो