scriptपाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश क्रिकेटर शोएब बशीर के वीज़ा में आई परेशानी, ऋषि सुनक के दफ्तर ने भारत को दी यह सलाह | UK PM Sunak's Office expects India to treat British citizens fairly | Patrika News
विदेश

पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश क्रिकेटर शोएब बशीर के वीज़ा में आई परेशानी, ऋषि सुनक के दफ्तर ने भारत को दी यह सलाह

UK PM Office Statement: यूके के पीएम ऋषि सुनक के ऑफिस की तरफ से हाल ही में एक बयान दिया गया है। यह बयान शोएब बशीर के वीज़ा में परेशानी आने के बाद दिया गया है।

Jan 24, 2024 / 05:20 pm

Tanay Mishra

rishi_sunak_in_office.jpg

UK PM Rishi Sunak

यूके (UK) के पीएम ऋषि सुनक (Rishi Sunak) के ऑफिस की तरफ से हाल ही में एक बयान जारी किया गया है। यह बयान पीएम ऑफिस के एक प्रवक्ता की तरफ से जारी किया गया है। सुनक के ऑफिस के एक प्रवक्ता की तरफ से यह बयान शोएब बशीर (Shoaib Bashir) के वीज़ा में परेशानी आने के बाद दिया गया है जिस वजह से उसे वापस इंग्लैंड लौटना पड़ा। बयान में कहा गया, “मैं इस मामले की पूरी जानकारी नहीं दे सकता, लेकिन हमने पहले भी इस तरह के मुद्दों को ज़्यादा व्यापक रूप से उच्चायोग के सामने पेश किया है। हम उम्मीद करते हैं कि भारत अपनी वीज़ा प्रोसेस में हर समय ब्रिटिश नागरिकों के साथ उचित व्यवहार करेगा। हमने पहले भी उन मुद्दों को पेश किया है जिनमें पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश नागरिकों को वीज़ा पाने के दौरान परेशानी हुई है। हमने लंदन में भारतीय उच्चायुक्त के सामने वीज़ा के लिए आवेदन करने के उनके अनुभव कई मुद्दे उठाए हैं।”


क्या है इस बयान की वजह?

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच 25 जनवरी से पहला टेस्ट मैच शुरू हो रहा है। दोनों टीमों के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज़ होगी और पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। इस सीरीज़ के लिए 20 वर्षीय पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश स्पिनर शोएब बशीर को भी इंग्लैंड की टीम में जगह मिली है। हालांकि इसके बावजूद भी बशीर पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएगा। इसकी वजह है उसे मिलने वाले वीज़ा में परेशानी होना। दरअसल इंग्लैंड की टीम अबू धाबी में ट्रेनिंग कैंप के बाद भारत रवाना हुई, पर बशीर के वीज़ा में परेशानी होने से उसे भारत आने का मौका नहीं मिला। इस परेशानी को दूर करने के लिए बशीर को वापस इंग्लैंड लौटना पड़ा। बशीर के वीज़ा में हुई इस परेशानी की ही वजह से यूके के पीएम ऑफिस की तरफ से बयान जारी किया गया।

shoaib_bashir.jpg


वीज़ा में परेशानी की वजह का नहीं हुआ खुलासा

बशीर को वीज़ा मिलने में परेशानी किस वजह से हुई, इसका खुलासा नहीं हुआ है।

बेन स्टोक्स नाखुश, रोहित शर्मा ने जताई उम्मीद

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इस बात से नाखुश हैं कि बशीर को वीज़ा नहीं मिला। वहीं भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने उम्मीद जताई है कि बशीर के वीज़ा से जुडी परेशानी जल्द ही दूर होगी।

Hindi News/ world / पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश क्रिकेटर शोएब बशीर के वीज़ा में आई परेशानी, ऋषि सुनक के दफ्तर ने भारत को दी यह सलाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो