scriptतुर्की शिखर सम्मेलन में यूक्रेनी सांसद ने मारा रुसी प्रतिनिधि को घूंसा, वीडियो हुआ वायरल | Ukraine MP punches Russia representative at Turkey summit | Patrika News
विदेश

तुर्की शिखर सम्मेलन में यूक्रेनी सांसद ने मारा रुसी प्रतिनिधि को घूंसा, वीडियो हुआ वायरल

Ukrainian MP Punches Russian Representative: रूस और यूक्रेन के बीच तनाव की स्थिति किसी से भी छिपी नहीं है। पिछले एक साल से ज़्यादा समय से दोनों देशों के बीच युद्ध चल रहा है। तनाव की स्थिति के बीच हाल ही में तुर्की शिखर सम्मेलन में यूक्रेनी सांसद ने रुसी प्रतिनिधि को घूंसा मार दिया।

May 05, 2023 / 12:33 pm

Tanay Mishra

ukraine_mp_punches_russia_representative.jpg

Ukrainian MP punches Russian representative at Turkey summit

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच लंबे समय से तनाव की स्थिति रही है, पर पिछले एक साल से ज़्यादा समय से दोनों देशों के बीच चल रहे युद्ध के चलते दोनों देशों के बीच हालात और बिगड़ गए हैं। दोनों देशों के बीच कड़वे संबंध जगजाहिर हैं। 24 फरवरी, 2022 को रुसी आर्मी द्वारा यूक्रेन पर हमला करने के बाद से दोनों देशों के बीच चल रहा युद्ध अभी भी जारी है। इस युद्ध की वजह से दोनों देशों में तनाव और बढ़ गया है। इसी तनाव के चलते हाल ही में यूक्रेन के सांसद ने रूस के एक प्रतिनिधि के साथ कुछ ऐसा किया जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है।


यूक्रेनी सांसद ने मारा रुसी प्रतिनिधि को घूंसा

तुर्की (Turkey) की राजधानी अंकारा (Ankara) में इस समय तुर्की शिखर सम्मेलन (Turkey Summit) चल रहा है। स सम्मेलन में ब्लैक सी इकोनॉमिक कोऑपरेशन (PABSEC) की 61वीं महासभा का भी आयोजन हुआ, जिसमें कई देशों के मंत्री, सांसद और दूसरे प्रतिनिधि शामिल हुए हैं। तुर्की शिखर सम्मेलन में रूस और यूक्रेन की तरफ से भी लोग शामिल हुए हैं। इस सम्मेलन में दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति साफ दिखाई दी। पर कुछ ऐसा भी हुआ जिसकी उम्मीद शायद ही किसी ने की हो। तुर्की शिखर सम्मेलन में यूक्रेन के सांसद ओलेक्ज़ेंडर मारिकोव्स्की (Oleksandr Marikovskyi) ने रूस के एक प्रतिनिधि को घूंसा जड़ दिया।

क्यों मारा यूक्रेनी सांसद ने रुसी प्रतिनिधि को घूंसा?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस घटना का एक वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि यूक्रेनी सांसद ओलेक्ज़ेंडर मारिकोव्स्की अपने हाथ में अपने देश का झंडा लिए खड़े हुए होते है। तभी एक रुसी प्रतिनिधि आकर यूक्रेनी सांसद के हाथ से यूक्रेन का झंडा छीन लेता है और वहाँ से जाने लगता है। ऐसे में यूक्रेनी सांसद उस रुसी प्रतिनिधि के पीछे जाते है और उसके मुंह पर घूंसा जड़ देते है और उसके हाथ से अपने देश का झंडा वापस ले लेते है। वहाँ मौजूद अन्य लोग दोनों को अलग करते हैं।

https://twitter.com/officejjsmart/status/1654169241237454876?ref_src=twsrc%5Etfw


वीडियो हुआ वायरल

यूक्रेनी सांसद के रूसी प्रतिनिधि को घूंसा मारने का वीडियो वायरल हो गया है। इसके ट्वीट को 13 घंटे में ही 45 लाख लोग देख चुके हैं और वीडियो को अब तक 14 लाख व्यूज़ मिल चुके हैं। साथ ही इस पर अब तक 40,500+ लाइक्स, 7,584 रीट्वीट्स, 2,270 कोट ट्वीट्स और 3,590 रिप्लाईस आ चुके हैं। इतना ही नहीं, इस ट्वीट को अब तक 1,126 लोग बुकमार्क भी कर चुके हैं। इस पर लाइक्स, रीट्वीट्स, कोट ट्वीट्स, रिप्लाईस और बुकमार्क्स और भी बढ़ेंगे।

इस वीडियो को ओलेक्ज़ेंडर मारिकोव्स्की ने अपने फेसबुक अकाउंट पर भी शेयर किया है।

यह भी पढ़ें

सर्बिया में एक बार फिर शूटआउट से मचा हाहाकार, 8 लोगों की मौत

Home / world / तुर्की शिखर सम्मेलन में यूक्रेनी सांसद ने मारा रुसी प्रतिनिधि को घूंसा, वीडियो हुआ वायरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो