scriptहिजाब पहना तो महिला को धक्के मारकर निकाला, वीडियो फेसबुक पर वायरल | us muslim woman allegedly thrown out of us bank for wearing hijab | Patrika News
विदेश

हिजाब पहना तो महिला को धक्के मारकर निकाला, वीडियो फेसबुक पर वायरल

अमरीका में एक बैंक में मुस्लिम महिला को हिजाब पहनने पर स्टाफ ने धमकाया और कथित तौर पर धक्के मार बाहर निकाल दिया। स्टाफ ने धमकी दी कि अगर उसने हिजाब नहीं निकाला तो वो पुलिस को बुला लेंगे।

May 15, 2017 / 09:22 am

Kamlesh Sharma

us muslim woman

us muslim woman

अमरीका में एक बैंक में मुस्लिम महिला को हिजाब पहनने पर स्टाफ ने धमकाया और कथित तौर पर धक्के मार बाहर निकाल दिया। स्टाफ ने धमकी दी कि अगर उसने हिजाब नहीं निकाला तो वो पुलिस को बुला लेंगे। मामला वॉशिंगटन मेें साउंड क्रेडिट यूनियन की ब्रांच का है, जहां जमीला मोहम्मद कार का पेमेंट करने के लिए गई थीं। जमीला यूनियन की सदस्य भी हैं। उन्होंने इस घटना को अपने मोबाइल पर रिकॉर्ड किया।
मेरी आंखों में आंसू थे

जमीला ने बताया कि जब वो टेलर से बात कर रही थीं, तभी ब्रांच का सुपरवाइजर उनके पास आया और उसने कहा कि 3 तक गिनती गिनने के बाद वो 911 पर कॉल करेगा। सुपरवाइजर ने मुझसे कहा कि आप अपना हुड उतारिए। मुझे जबरदस्ती बैंक से धक्के मारकर बाहर निकाल दिया गया, मेरी आंखों में आंसू थे। 
 शुक्रवार होने के कारण पहना था

जमीला ने बताया कि उन्होंने एक स्वेटर और हुड पहन रखा था, क्योंकि ये शुक्रवार का दिन था, जब मुस्लिम अपनी साप्ताहिक प्रार्थना जुमे की नमाज में शामिल होते हैं। जमीला का कहना है कि जब वो बैंक में थीं, वहां बेसबॉल कैप पहने दो और कस्टमर्स थे। लेकिन, उन्हें बिना किसी मुश्किल के बैंक सेवाएं दी जा रही थीं। 
क्रेडिट यूनियन ने माफी मांगी

क्रेडिट यूनियन ने इस घटना पर अपनी माफी फेसबुक पर पोस्ट की। यूनियन ने कहा कि हम इन हालात को अच्छी तरह हैंडल नहीं कर पाए। रिपोर्ट के मुताबिक क्रेडिट यूनियन में साइन बोर्ड पर साफ लिखा है कि यहां हुड, हैट और सनग्लास लगाने की मनाही है। जमीला का कहना है कि वो पॉलिसी को फॉलो कर रही थीं। लेकिन, रिपोर्ट में कहा गया है कि जमीला हिजाब लेकर आई थीं और फिर भी हुड पहने हुई थीं।

Home / world / हिजाब पहना तो महिला को धक्के मारकर निकाला, वीडियो फेसबुक पर वायरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो