scriptNRI Breaking : अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले नस्लभेद का मुद्दा गर्माया, हिंदुओं और जैनियों के खिलाफ बढ़ी घृणा, सरकार के साथ शीर्ष बैठक | US presidential elections: The issue of racism heated up in America | Patrika News
विदेश

NRI Breaking : अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले नस्लभेद का मुद्दा गर्माया, हिंदुओं और जैनियों के खिलाफ बढ़ी घृणा, सरकार के साथ शीर्ष बैठक

Jain and Hindu community in America: अमरीका में भारतवंशियों ( Indian diaspora) के धर्म स्थलों के खिलाफ घृणा अपराधों में वृद्धि के खिलाफ समुदाय के नेताओं की सरकार के कई विभागों के साथ आयोजित एक शीर्ष स्तरीय गोलमेज बैठक में विरोध के स्वर मुखर किए गए और अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव (American presidential elections 2024) से पहले सरकार से तत्काल उचित कदम उठाने पर जोर दिया गया।

नई दिल्लीMar 15, 2024 / 11:59 am

M I Zahir

indo_american_meeting.jpg
Nri news in Hindi: अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव ( US presidential elections) से पहले हिन्दू और जैन ( jain community) धर्म स्थलों के खिलाफ घृणा अपराधों ( hate crimes) में वृद्धि के खिलाफ कम्युनिटी के नेताओं की सरकार के कई विभागों के साथ आयोजित शीर्ष गोलमेज बैठक ( round table meeting ) में कड़ी आपत्ति दर्ज की गई। व्हाइट हाउस के सलाहकार और इंडो अमरीकन शीर्ष कम्युनिटी लीडर डॉ.अजय भुटोरिया ( Ajay bhutoria) ने बताया कि यह बैठक एक महत्वपूर्ण क्षण था (latest nri news in hindi)। क्योंकि ये हिंदू पूजा स्थलों को निशाना बना कर घृणा अपराधों में हालिया वृद्धि का मुकाबला करने के लिए एकजुट हुए थे ।
उन्होंने बताया कि भारतीय समुदाय के नेताओं, डीओजे (DOJ) , एफबीआई (FBI) और मिलपिटास, एसएफ, फ़्रेमोंट और नेवार्क के कानून प्रवर्तन अधिकारियों को इस बैठक में शामिल किया गया। बैठक में कहा गया कि उल्लेखनीय है कि पिछले चार महीनों के दौरान में अकेले सिलिकॉन वैली में 11 से अधिक मंदिरों पर हमला किया गया है,तोड़फोड़ की गई है और घृणित भित्तिचित्रों के साथ उन्हें विकृत किया गया है।
भुटोरिया ने बताया कि हमारे समुदाय में भय स्पष्ट है, लेकिन हमारा सामूहिक संकल्प पहले से कहीं अधिक मजबूत है। इन चर्चाओं के दौरान, पूजा स्थलों की सुरक्षा और घृणा अपराधों से निपटने के लिए रणनीति बनाने पर चर्चा की गई। समुदाय ने उन संदेशों को संबोधित करने की तत्काल आवश्यकता पर जोर दिया, जो परस्पर एकता को विभाजन के लिए उकसाते हैं और हमारी सामूहिक शांति खतरे में डालते हैं।
बैठक में कहा गया यह जरूरी है कि हम इस तरह की बयानबाजी के खिलाफ एकजुट हों और सभी के लिए एक सुरक्षित, अधिक समावेशी समुदाय को बढ़ावा देने की दिशा में काम करें। इस लिहाज से यह एक प्रेरणादायक और उपयोगी बैठक थी।
बैठक में व्हाइट हाउस के सलाहकार और इंडो अमरीकन शीर्ष कम्युनिटी लीडर डॉ.अजय भुटोरिया,न्याय विभाग सामुदायिक संबंध सेवा से विन्सेंट प्लेयर हरप्रीतसिंह मोखा, एफबीआई ऑफिशियल्स,सेन फ्रांसिस्को पुलिस विभाग मिलपिटास,फ्रीमॉन्ट व नेवार्क सहित दो दर्जन इंडियन अमरीकन (Nindian american) मौजूद थे।

Home / world / NRI Breaking : अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले नस्लभेद का मुद्दा गर्माया, हिंदुओं और जैनियों के खिलाफ बढ़ी घृणा, सरकार के साथ शीर्ष बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो