scriptJoe Biden: 81 साल के अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बोले, ‘अभी तो मैं जवान हूं’, ‘मेरी तरफ देखो…’ | USA President Joe Biden gave a statement regarding his age | Patrika News
विदेश

Joe Biden: 81 साल के अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बोले, ‘अभी तो मैं जवान हूं’, ‘मेरी तरफ देखो…’

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि मेरी तरफ देखो, अभी मैं कितना जवान हूं। कितना ऊर्जावान और हैंडसम हूं।

Mar 10, 2024 / 01:11 pm

Jyoti Sharma

USA President Joe Biden

USA President Joe Biden

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) इन दिनों चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद पर वो अपनी मजबूत दावेदारी जता रहे हैं। बीते दिनों उन्होंने अमेरिकी संसद में अपना आखिरी भाषण भी दिया था। अब वो चुनाव के प्रचार-प्रसार के लिए जनसभाएं कर रहे हैं। लोगों से सोशल मीडिया पर सीधे संवाद कर रहे हैं। इस बीच उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वो अपनी उम्र को लेकर एक मजेदार बयान देते दिख रहे हैं। पहले ये वीडियो देखिए।

https://twitter.com/JoeBiden/status/1766510981364977699?ref_src=twsrc%5Etfw

दरअसल जो बाइडेन (USA President Joe Biden) का ये वीडियो चुनाव कैंपेनिंग का है। इस वीडियो में वो जनता से कह रहे हैं कि “मैं कोई जवान लड़का नहीं हूं। ये कोई रहस्य नहीं है लेकिन एक सौदा है। मैं समझता हूँ कि अमेरिकी लोगों के लिए काम कैसे किया जाए। हमने कोरोना काल के दौरान कैसे देश की स्थिति को संभाला। आज हमारे पास दुनिया की सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था है। हमने दवाओं के सस्ते होने के कानून को पास कराया। वरिष्ठ नागरिकों के लिए इंसुलिन की सीमा 35 डॉलर प्रति महीने तय कर दी। चार साल तक डोनाल्ड ट्रम्प ने एक बुनियादी ढांचा कानून पारित करने की कोशिश की लेकिन वो इसके फेल रहे लेकिन मैंने इसे पूरा किया है। अब हम अमेरिका का पुनर्निर्माण कर रहे हैं। मैंने जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए इतिहास का सबसे बड़ा कानून पारित किया है क्योंकि हमारा भविष्य इस पर निर्भर करता है।”

इसके बाद जो बाइडेन डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर निशाना साधते हुए कहते हैं कि “डोनाल्ड ट्रंप ने महिलाओं से उनकी मनमर्जी की आजादी छीन ली। तब मैंने ‘रो वर्सेज वेड’ को देश के कानून के रूप में बहाल करने का प्रण किया। डोनाल्ड ट्रम्प का मानना है कि राष्ट्रपति का काम डोनाल्ड ट्रम्प की देखभाल करना है और मेरा मानना है कि राष्ट्रपति का काम आपके लिए, अमेरिकी लोगों के लिए लड़ना है और मैं यही कर रहा हूं।”

इस वीडियो में अपनी स्पीच के खत्म होने के बाद जब उनका वीडियो शूट कर रहा कैमरामैन बाइडेन से दोबारा एक टेक लेने के लिए पूछता है तो वो कहते हैं कि “देखो, मैं कितना जवान हूं, ऊर्जावान हूं और हैंडसम हूं। आखिर मैं ये किसके लिए कर रहा हूं?”

डोनाल्ड ट्रंप को जवाब

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप कई मौकों पर जो बाइडेन की उम्र का मज़ाक उड़ा चुके हैं ऐसे में बाइडेन का ये वीडियो डोनाल्ड ट्रंप के लिए एक तीखा जवाब माना जा रहा है। बता दें कि संयुक्त राज्य अमेरिका के प्राइमरी चुनाव (USA Presidential Election) में डेमोक्रेटिक पार्टी से जो बाइडेन और रिपब्लिकन पार्टी से डोनाल्ड ट्रंप लगभग जीत रहे हैं। ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि 4 नवंबर को होने वाला आखिरी और मुख्य चुनाव बाइडेन और ट्रंप के बीच ही होगा। जो बीते चुनाव 2020 में हुआ था।

Home / world / Joe Biden: 81 साल के अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बोले, ‘अभी तो मैं जवान हूं’, ‘मेरी तरफ देखो…’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो