scriptअमेरिका में चोरों ने लगाई तिजोरी में सेंध, चुराए 250 करोड़ | 30 Million Dollars cash heist in Los Angeles, biggest ever in LA | Patrika News
विदेश

अमेरिका में चोरों ने लगाई तिजोरी में सेंध, चुराए 250 करोड़

Big Robbery In USA: अमेरिका में हाल ही में एक बड़ी चोरी हो गई। चोरों ने 250 करोड़ चुरा लिए जिससे हंगामा मच गया है।

Apr 05, 2024 / 04:39 pm

Tanay Mishra

los_angeles_cash_heist.jpg

Big cash heist in Los Angeles

दुनियाभर में अक्सर ही चोरी के मामले सामने आते रहते हैं। सोशल मीडिया पर भी अक्सर ही इस तरह की घटनाओं के बारे में पता चलता है। दुनिया में चोरों की कमी नहीं है और वो अक्सर ही कहीं न कहीं हाथ साफ करते रहते हैं। चोरी का ऐसा ही एक मामला हाल ही में अमेरिका (United States Of America) में देखने को मिला है। यह घटना अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया (California) के लॉस एंजेलिस (Los Angeles) में हुई है। जानकारी के अनुसार रविवार, 1 अप्रैल को ईस्टर के दिन शहर के सैन फर्नांडो वैली (San Fernando Valley) के उपनगरीय इलाके सिलमार (Sylmar) में चोरी हुई जिसकी जानकारी सोमवार को सामने आई। रिपोर्ट के अनुसार वहाँ गार्डावर्ल्ड (GardaWorld) नाम की सिक्योरिटी कंपनी की बिल्डिंग में पूरेे इलाके के कई बिज़नेसमैन के कैश को इकट्ठा कर रखा जाता था, जिसके बारे में चोरोें को पूरी जानकारी थी। चोरों ने रात के समय तिजोरी में सेंध मारते हुए रुपये उड़ा लिए।


कितने रूपये की हुई चोरी?

लॉस एंजेलिस में गार्डावर्ल्ड सिक्योरिटी कंपनी की बिल्डिंग की तिजोरी में सेंध लगाते हुए चोरों ने 30 मिलियन डॉलर्स चुराए हैं। भारतीय करेंसी में इसकी वैल्यू 250 करोड़ रुपये है। रिपोर्ट के अनुसार चोरों ने छत तोड़कर बिल्डिंग में प्रवेश किया और फिर तिजोरी से रुपये चुराए।

https://twitter.com/hashtag/InCaseYouMissedIt?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


लॉस एंजेलिस शहर की अब तक की सबसे बड़ी चोरी

लॉस एंजेलिस शहर में 1 अप्रैल 2024 को हुई यह चोरी शहर की अब तक की सबसे बड़ी चोरी है। इससे पहले 12 सितंबर 1997 को हुई चोरी लॉस एंजेलिस की सबसे बड़ी चोरी थी। इसमें चोरों ने 18.9 मिलियन डॉलर्स चुरा लिए थे।

मामले की जांच में जुटी पुलिस और एफ़बीआई

इस चोरी की वारदात को किसने अंजाम दिया, इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। शहर की पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है, पर मामले की गंभीरता और चोरी की गई राशि के काफी ज़्यादा होने की वजह से एफबीआई (FBI) भी इसकी जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें

मैक्सिको में आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर रही 5.0 तीव्रता

Hindi News/ world / अमेरिका में चोरों ने लगाई तिजोरी में सेंध, चुराए 250 करोड़

ट्रेंडिंग वीडियो