scriptIsrael-Hamas War : इजराइल की सेना ने अपने ही सैनिकों पर किया हमला,मार गिराए पांच जांबाज | 5 soldiers killed, 7 hurt in ‘friendly fire’ incident in northern Gaza’s Jabaliya | Patrika News
विदेश

Israel-Hamas War : इजराइल की सेना ने अपने ही सैनिकों पर किया हमला,मार गिराए पांच जांबाज

5 soldiers killed, 7 hurt in ‘friendly fire’ incident in northern Gaza’s Jabaliya : गौर से देखिए ये खूबसूरत और नौजवान चेहरे,जो सेना में भर्ती हुए थे और और अपने ही सैनिकों के हाथों मारे गए। इजराइल हमास जंग के चलते इजराइल के सैनिकों में एक ऐसा घटनाक्रम हो गया,जिस पर किसी को यकीन नहीं हो पा रहा है।

नई दिल्लीMay 16, 2024 / 03:11 pm

M I Zahir

Israeli soldiers killed

Soldiers killed in northern Gaza on May 15, 2024. Top row, left to right: Sgt. Ilan Cohen, Sgt. Daniel Chemu, Staff Sgt. Betzalel David Shashuah; bottom row, left to right: Staff Sgt. Gilad Arye Boim, Cpt. Roy Beit Yaakov.

5 soldiers killed, 7 hurt in ‘friendly fire’ incident in northern Gaza’s Jabaliya : इजराइल-हमास जंग ( Israel -Hamas War) के चलते एक ऐसा घटनाक्रम हो गया,जिस पर किसी को यकीन नहीं हो पा रहा है। इजराइल के सैनिकों की यह आपस में दोस्ताना फायरिंग की घटना (Friendly fire’ incident) थी या आतंकवादी (Terrorists) समझने के कारण रही एक दूसरे से संवादहीनता कि इजराइल (Israel) के सैनिकों की मौत हो गई। इज़राइल रक्षा बलों ने गुरुवार सुबह पुष्टि की कि वह बुधवार को उत्तरी गाजा (North Gaza) में एक दोस्ताना गोलीबारी की घटना की जांच कर रही है, जिसमें उत्तरी गाजा में पांच सैनिकों की मौत हो गई और अन्य सात घायल हो गए।

जबल्या शरणार्थी शिविर (Jabalya Refugee Camp) में हुई घटना

यह घटना जबल्या शरणार्थी शिविर में हुई जहां हमास फिर से संगठित होने की कोशिश कर रहा है। प्रारंभिक जांच में पाया गया कि एक टैंक ने एक इमारत पर दो गोले दागे, जहां पैराट्रूपर्स ब्रिगेड की 202वीं बटालियन के सैनिक एकत्र थे।

खिड़की से बंदूक की बैरल देखी और दो गोले दागे

आईडीएफ IDF के अनुसार सैनिकों ने टैंकों को सूचित कर दिया था कि वे इमारत में एक चौकी स्थापित कर रहे हैं। बाद में शाम को, टैंक क्रू ने इमारत की एक खिड़की से बंदूक की बैरल देखी और दो गोले दागे, यह सोचकर कि वे सशस्त्र आतंकवादियों के हैं।

मारे गए सैनिक मारे गए कैप्टन थे

आईडीएफ के अनुसार घटना में मारे गए कैप्टन थे। रॉय बीट याकोव,(22), स्टाफ सार्जेंट। गिलाद आर्य बोइम, (22), सार्जेंट। डेनियल केमु, (20) सार्जेंट। इलान कोहेन (20), और स्टाफ सार्जेंट। बेत्ज़ालेल डेविड शाशुआ, (21)। अन्य सात सैनिक घायल हो गए, जिनमें तीन गंभीर रूप से घायल हो गए।

बता दिया था कि चौकी बना रहे हैं

सैनिकों ने टैंकों को सूचित कर दिया था कि वे इमारत में एक चौकी स्थापित कर रहे हैं। बाद में शाम को, टैंक क्रू ने इमारत की एक खिड़की से बंदूक की बैरल देखी और दो गोले दागे, यह सोचकर कि वे सशस्त्र आतंकवादियों के हैं।

Hindi News/ world / Israel-Hamas War : इजराइल की सेना ने अपने ही सैनिकों पर किया हमला,मार गिराए पांच जांबाज

ट्रेंडिंग वीडियो