scriptMozambique : मछली पकड़ने की इतनी हड़बड़ी, नाव में भर लिए ज्यादा लोग,पलटने पर 94 लोगों की मौत | 94 people died after a boat capsized in Mozambique | Patrika News
विदेश

Mozambique : मछली पकड़ने की इतनी हड़बड़ी, नाव में भर लिए ज्यादा लोग,पलटने पर 94 लोगों की मौत

94 people died after a boat capsized in Mozambique : मोजाम्बिक ( Mozambique ) में एक नाव ( Boat ) पलटने से 94 लोगों की मौत हो गई। मोज़ाम्बिक और दक्षिणी अफ़्रीका ( South Africa) के अन्य देश पिछले एक साल से हैजा (Cholera) के प्रकोप से जूझ रहे हैं।
 
 
 

नई दिल्लीApr 09, 2024 / 01:46 pm

M I Zahir

mozambique.jpg

94 people died after a boat capsized in Mozambique : मोजाम्बिक के उत्तरी तट पर एक नाव पलटने से बच्चों सहित कम से कम 94 लोगों की मौत हो गई है और 26 लोग लापता हैं। मोजाम्बिक के समुद्री परिवहन संस्थान ( INTRASMAR) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

 

 

 

World News in Hindi : टाइम ट्रांसपोर्ट इंस्टीट्यूट (INSTRASMAR) के प्रशासक लौरेंको मचाडो (Lourenco Machado ) ने बताया कि यह मछली पकड़ने वाली एक क्षमता से अधिक भरी हुई नाव थी और लोगों को ले जाने के लिए उसके पास लाइसेंस नहीं था।

 

 

 

International News in Hindi : उन्होंने कहा कि हमने एक समुद्री घटना दर्ज की, जहां 130 लोगों को ले जा रही एक नौका के पलट जाने से कम से कम 94 लोगों की मौत हो गई। हमने 94 शव बरामद किए हैं और 26 लापता हैं। नाव लोगों को नामपुला प्रांत के लुंगा से मोजाम्बिक द्वीप ले जा रही थी।”

 

 

 

Mozambique News In Hindi : प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि यह ज्वार की लहर की चपेट में आ गई थी। विदेशी मीडिया ने एक अन्य स्थानीय समुद्री प्रशासक के हवाले से कहा कि यात्री हैजा महामारी से भाग रहे थे।

 

 

 

 

मीडिया के अनुसार, नामपुला ( Nampula) प्रांत के राज्य सचिव जिम नेटो ने भी कहा कि यात्री हैजा से भाग रहे थे। उन्होंने विदेशी मीडिया को बताया, “चूंकि नाव बहुत भारी थी और यात्रियों को ले जाने लायक नहीं थी, इसलिए वह डूब गई।

Home / world / Mozambique : मछली पकड़ने की इतनी हड़बड़ी, नाव में भर लिए ज्यादा लोग,पलटने पर 94 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो