scriptधरती पर कभी आए ही नहीं एलियन! UFO और Aliens पर अमेरिका का नया दावा | America's Pentagon new report on aliens and UFOs | Patrika News
अमरीका

धरती पर कभी आए ही नहीं एलियन! UFO और Aliens पर अमेरिका का नया दावा

अमेरिका की इस नई रिपोर्ट (America Report on Aliens) में कहा गया है कि पेंटागन को ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जिससे कहा जा सके कि आसमान में उड़ने वाली वो अद्बभुत वस्तु UFO थी और उसमें एलियन्स थे साथ ही ये भी कहा है कि एलियन के धरती पर आने के कोई सबूत आज तक नहीं मिले है।

नई दिल्लीMar 09, 2024 / 10:08 am

Jyoti Sharma

Aliens And UFO

Aliens And UFO

एलियन्स (Aliens) को लेकर हमारी दुनिया में कई कौतुहल बने हुए हैं। एलियन्स असल में हैं या नहीं उनका अस्तित्व है या नहीं, वो हमारे बीच धरती पर कभी आए हैं या नहीं इसे लेकर वैज्ञानिक कई रिपोर्ट पेश कर चुके हैं लेकिन अब अमेरिका ने अपनी रिपोर्ट (America Report on Aliens) से एक ऐसा दावा कर दिया है जिसने इन सारे सवालों को ही खत्म कर दिया है। दरअसल अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन (Pentagon) ने एक रिपोर्ट जारी की है जिसमें कहा गया है कि आसमान में उड़ती दिखाई दी गई वो अजीब सी वस्तु कोई UFO नहीं है और धरती पर एलियन्स के आने का कोई सबूत नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक ये मान लिया गया है UFO औऱ एलियन जैसी कोई चीज कभी धरती पर ना दिखाए दिए ना आए।

जो कुछ आसमान नें दिखा वो सामान्य घटनाएं

पेंटागन (Pentagon) की ये रिपोर्ट करीब 63 पेज की है जिसे ऐसे दावों का अब तक का सबसे व्यापक खंडन माना गया है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मेजर जनरल पैट्रिक राइडर ने कहा कि पेंटागन ने खुले दिमाग और बिना किसी पूर्वाग्रह के तमाम दावों की समीक्षा की है लेकिन गुप्त कार्यक्रमों, छिपी हुई विदेशी तकनीक या किसी अन्य अलौकिक वस्तु के दावों का समर्थन करने के लिए कोई सबूत नहीं मिला है। आसमान में उड़ती हुई या धरती पर चलती हुई जो अजीब आकृति देखी गई, वो चीजें सामान्य वस्तुएं और घटनाएं थीं और गलत पहचान का नतीजा थीं।

झूठ बोल रहा है अमेरिका!

भले ही पेंटागन ने ये रिपोर्ट जारी कर एलियन्स (Aliens) के अस्तित्व के सवालों को ही खत्म करने की कोशिश की है लेकिन करोडो़ं, अरबों लोगों का अभी भी ये मानना है कि एलियन्स और UFO जैसी घटनाओं को हमेशा छिपाने और दबाने की कोशिश करने वाला अमेरिका (America Report on Aliens) इस बार सबसे बड़ा झूठा दावा कर रहा है। कई रिपोर्ट्स में ये दावे भी किए गए हैं कि अमेरिका के पास ही ये एलियन्स और UFO हैं जिसे वो दुनिया का बताना नहीं चाहता और उनकी शक्ति का इस्तेमाल कर खुद सबसे शक्तिशाली बनना चाहता है। हालांकि ये रिपोर्ट्स भी इन दावों को कभी साबित नहीं कर पाई है। ऐसे में अमेरिका की इस रिपोर्ट ने फिर से एक एलियन्स का कौतुहल सबके बीच छोड़ दिया।

Home / world / America / धरती पर कभी आए ही नहीं एलियन! UFO और Aliens पर अमेरिका का नया दावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो